गणतंत्र दिवस पर भारत-पाक के रिश्तों में दिखी कड़वाहट, पाक रेंजर्स ने नहीं ली मिठाई

2020-01-26T19:19:57.99

नेशनल डेस्कः भारत और पाकिस्तान के रिश्तों की तल्खी गणतंत्र दिवस के मौके पर दिखाई दी। अटारी-बाघा सीमा पर भारत की ओर से दी जाने वाली मिठाई को पाकिस्तान ने ठुकरा दिया है। यह पहली बार नहीं है, जब दोनों देशों के बीच रिश्तों में कड़वाहट देखने को मिली है। इससे पहले स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी पाकिस्तान ने भारत की ओर से दी जाने वाली मिठाई को ठुकरा दिया था।
PunjabKesari
बता दें कि उरी हमले के बाद पाकिस्ता और भारत के रिश्ते कभी सामान्य नहीं रहे। हालांकि बीच में कुछ समय के लिए दोनों देशों के बीच सामाजिक सौहार्द बना रहा। लेकिन पाकिस्तान की ओर से होने वाले आतंकी हमलों के बाद लगातार रिश्ते बिगड़ते गए। पिछले साल फरवरी में हुए पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान से सभी तरह के रिश्ते तोड़ने का फैसला किया। पुलवामा में आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में कड़वाहट आई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई मौकों पर आतंकवाद के लिए पाकिस्तान को घेरते आए हैं। पीएम मोदी ने विभिन्न मंचो से पाकिस्तान को आतंकवाद का पनाहगार बताया है और कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को शरण देता है। पाकिस्तान की ओर से आतंकियों की जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कराने की लगातार कोशिशें होती रहती हैं।


Yaspal

Related News