कोविड की मौतों के आंकड़ों पर मचा बवाल, राहुल के ट्वीट पर भाजपा का पलटवार

punjabkesari.in Friday, May 06, 2022 - 08:43 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कोरोना मृतकों पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ‘डब्ल्यूएचओ का डेटा और कांग्रेस का बेटा, दोनों गलत हैं। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि भारत में महामारी के कारण हुई मौतों के आंकलन की विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की कार्य पद्धति ‘दोषपूर्ण' है और भारत सरकार ने संगठन को अपनी आपत्ति व्यक्त की थी।

पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी ने 2014 के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि बिगाड़ने का निरंतर प्रयास किया है और इस प्रक्रिया में उन्होंने भारत की छवि को नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने कहा, ‘‘भारत में जन्म और मृत्यु के पंजीकरण के लिए सुद्दढ़ तंत्र मौजूद है। डब्ल्यूएचओ का डेटा और कांग्रेस का बेटा, दोनों गलत हैं।''

राहुल गांधी ने इससे पहले डब्ल्यूएचओ की उस रिपोटर् को लेकर सरकार पर हमलावर हुए थे जिसमें दावा किया गया था कि भारत में कोरोना से 47 लाख लोगों की मृत्यु हुई है। राहुल गांधी ने कहा था, ‘‘विज्ञान झूठ नहीं बोलता, प्रधानमंत्री मोदी बोलते हैं।'' उन्होंने मांग की थी कि सरकार को कोरोना से मरने वालों के परिजनों को चार लाख रुपये की मदद राशि देकर उनकी सहायता करनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News