राष्ट्रीय राजधानी में लू से मिल सकती है राहत, बारिश के आसार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 07:26 PM (IST)

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को लू की स्थिति बनी रही हालांकि यहां अगले दो दिनों में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बूंदाबांदी होने की संभावना जतायी गयी है जिससे लोगों को राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने कहा,‘‘दिल्ली में बुधवार और गुरुवार को सामान्यत: हल्की बारिश और बूंदाबांदी के साथ बादल छाए रहने के आसार है।‘‘

इसी बीच, राष्ट्रीय राजधानी में आज करीब 42 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार इस महीने का सातवां सबसे अधिक गर्म दिन रहा, जिससे अप्रैल को इस साल का सबसे अधिक गर्म महीना रिकाडर् किया गया। मौसम विभाग ने बताया कि मंगलवार और बुधवार को पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज धूल भरी हवाएं चलने का अनुमान है।

देश के अन्य हिस्सों जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में सोमवार को और पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ और गंगीय पश्चिम बंगाल में सोमवार और मंगलवार को लू की स्थिति बनी रही इसके साथ ही झारखंड में सोमवार को लू की स्थिति रही और प्रदेश में बुधवार को भी लू की स्थिति रहने का अनुमान है। इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल व सिक्किम में अगले पांच दिनों में गरज और बिजली या तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने का अनुमान है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News