भारत के इस राज्य में नहीं है एक भी कोरोना मरीज, जानिए कैसे रोका गया संक्रमण

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 11:28 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस अपना कहर बरपा रहा है। भारत भी कोरोना संक्रमण के मामले में अब तीसरे नंबर आ गया है। भारत में अब तक 7 लाख लोगों को ये महामारी अपना शिकार बना चुकी है लेकिन भारत का एक ऐसा भी प्रदेश है जहां अब तक एक भी व्यक्ति इस जानलेवा वायरस से संक्रमित नहीं हुआ है 
PunjabKesari
जी हां हम बात कर रहे हैं क्रेंद्रशासित प्रदेश लक्ष्यद्वीप की जहां अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है। यह एक मात्र ऐसा केंद्रशासित प्रदेश है जहां कोरोना अपनी पैठ नहीं बना पाया है। आखिरकार जब पूरे देश में कोरोना वायरस पैर पसार चुका है तो फिर लक्ष्यद्वीप इससे कैसे बचा हुआ है। इस सवाल के जवाब में वहां के एक अधिकारी ने बताया कि सबसे पहले हमने यहां पर्यटकों के आने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी है। 
PunjabKesari
इसके अलावा अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस फैलने के बाद उन्हीं लोगों को यहां वापस लौटने की इजाजत दी गई जो यहां के स्थायी नागरिक हैं। इतना ही नहीं इससे पहले उन्हें भी कोरोना टेस्ट से गुजरना पड़ा और निगेटिव पाए जाने के बाद ही लौटने की इजाजत दी गई। बता दें कि कोरोना से देश में अब तक 768,345 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि मरने वालों का आंकड़ा 21,144 तक पहुंच चुका है। वहीं 476,484 लोगों ने अब तक कोरोना से जंग जीती है। 
PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News