केरल के छह जिलों में कोविशील्ड टीकों की भारी कमी, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

punjabkesari.in Friday, Sep 03, 2021 - 04:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने शुक्रवार को कहा कि कम से कम छह जिलों में कोविशील्ड टीके की खुराकें पूरी तरह खत्म हो गई हैं और सरकार ने केंद्र से और खुराकें मांगी हैं। केरल में एक दिन पहले कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 41 लाख पहुंच गई थी। उन्होंने कहा कि कोल्लम, कोट्टायम, एर्नाकुलम, त्रिशूर, कोझीकोड और कन्नूर जिले टीकों की कमी का सामना कर रहे हैं और राज्य के भंडार में केवल 1.4 लाख खुराक शेष हैं। हालांकि, मंत्री ने कहा कि सभी जिलों में कोवैक्सीन का सीमित स्टॉक है।

जॉर्ज ने यहां एक बयान में कहा, ''हमने केंद्र से जल्द से जल्द वैक्सीन की और खुराक उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है।'' उन्होंने बताया कि बहुत से लोग कोवैक्सीन लेने के इच्छुक नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कोवैक्सीन की खुराक लेने के बारे में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है और दोनों टीके प्रभावी होने के साथ-साथ सुरक्षित भी हैं।

केरल में रोजाना कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है और कुल संख्या 41 लाख से अधिक हो गई है। राज्य में कल एक बार फिर संक्रमण के 30 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। राज्य में 2020 की शुरुआत में संक्रमण का पहला मामला सामने आया था। बृहस्पतिवार को राज्य में संक्रमण के 32,097 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 41,22,133 हो गई थी। इसके अलावा 188 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की तादाद 21,149 तक पहुंच गई थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News