गणतंत्र दिवस पर चाक-चौबंद सुरक्षा प्रबंधों की खुली पोल, एक ही रात में 4 दुकानों के ताले टूटे

punjabkesari.in Tuesday, Jan 25, 2022 - 06:59 PM (IST)

साम्बा (संजीव): 26 जनवरी पर गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस द्वारा किए गए चाक-चौबंद सुरक्षा के दावों की पोल चोरों ने खोल दी। चोरों ने बीती रात विजयपुर कस्बे में एक साथ एक होन्डा मोटरसाईकल शोरूम व 3 अन्य दुकानों के ताले तोड़ डाले और लाखों का माल ले उड़े।

दिलचस्प बात यह है कि चोरों द्वारा निशाना बनाया गया बाईक शोरूम व अन्य सभी दुकानें राजमार्ग पर स्थित हैं। इनमें से एक मोबाईल रिपेयर शॉप तो मुख्य चौक से चंद मीटर दूर है, जहां सुरक्षाबलों का नाका लगा हुआ है। हैरत की बात है कि गणतंत्र दिवस के चलते बरती जा रही अतिरिक्त सतर्कता और नियमित गश्त के बावजूद राजमार्ग पर एक साथ चार व्यापारिक ठिकानों के ताले तोड़ कर चोरों ने पुलिस को चुनौती दी है। बीते सप्ताहों में इससे पहले भी कई चोरी की वारदातें हो चुकी हैं पुलिस कोई सुराग नहीं लगा पाई है। 


    चोरों ने पहले स्वांखा मोड़ में मनावर आटोमोबाईल्स को निशाना बनाया और रॉड से ताले तोड़ कर हीरो मोटर साईकल के इस शोरूम में घुसे। चोरों ने अंदर स्टोर का भी ताला तोड़ा व नए मोटरसाईकिलों में बैटरियाँ लगाई। इसके बाद बेखौफ चोरों ने इनमें पेट्रोल डाला और 2 स्पलेंडर प्लस सहित 3 बाईक लेकर निकल गए। इनके अलावा दो एंड्रायड फोन व कुछ एसेसरी भी चुराया गया है। इससे पहले चोरों ने इस शोरूम के ठीक सामने स्थित रमेश जनरल स्टोर के भी ताले तोड़े और अंदर से 4 हजार रूपए कैश के अलावा कुछ महंगे डयूडरेंट व अन्य कास्मेटिक आईटम ले गए।

 

दिलचस्प बात यह रही है इस दुकान का मालिक पहले बाईक शोरूम में पहुंचा और वापस आकर जब अपनी दुकान खोल तो पता चला कि इसकी दुकान में भी चोरी हो चुकी है। इसके साथ ही चोरों ने विजयपुर चौक में भी एक मोबाईल शॉप (शिवशंकर कम्युनिकेशन्स) के ताले तोड़े व अंदर रिपेयर के लिए आए 10 पुराने मोबाईल फोन, मोबाईल एससेरी और एक कैमरा चुरा लिया। इस दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरों को साफ देखा जा रहा है। वहीं खबर मिलते ही पुलिस दल एफएसएल टीम के साथ मौके पर पहुंचा व जांच शुरू कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Related News

Recommended News