कर्नाटक में 100 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे सिनेमाघर और जिम सेंटर, सरकार ने दी कोविड प्रतिबंधों में ढील

punjabkesari.in Friday, Feb 04, 2022 - 07:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक सरकार ने शुक्रवार को कोविड रोधी प्रतिबंधों में और ढील देने का फैसला किया जिसके बाद अब राज्य में सिनेमाघर, जिम, योग केंद्र और स्विमिंग पूल पूरी क्षमता से संचालित हो सकेंगे। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की अध्यक्षता में स्वास्थ्य मंत्री, वरिष्ठ अधिकारियों और तकनीकी सलाहकार समिति के प्रतिनिधियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया। स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने कहा कि आज की बैठक में कुछ एहतियाती उपायों के पालन के निर्देश के साथ प्रतिबंधों में ढील देने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने यहां बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि कोविड संबंधी वर्तमान ​​​​स्थिति और अस्पताल में भर्ती होने की दर के घटकर दो प्रतिशत होने पर विचार करने के बाद यह निर्णय लिया गया है। सुधाकर ने कहा, ‘‘सिनेमाघरों और फिल्म उद्योग को कोविड-19 के कारण नुकसान का सामना करना पड़ा है, इसलिए उनके लिए अपनी गतिविधियों को जारी रखने के वास्ते अनुकूल माहौल बनाने और लोगों के लाभ के लिए यह निर्णय लिया गया है कि थिएटर कल से 100 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित हो सकते हैं।

इसी तरह जिम, योग केंद्र और स्विमिंग पूल भी पूरी क्षमता से संचालित हो सकते हैं।’’ उन्होंने कहा कि कुछ एहतियाती उपायों को दिशानिर्देशों के रूप में जारी किया जाएगा, जिनका पालन जरूरी होगा। मंत्री ने कहा कि सिनेमाघरों में जाने वालों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा और सिनेमा हॉल के अंदर खाद्य सामग्री की अनुमति नहीं होगी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News