खत्म हुआ इंतजार, 15 दिसंबर से शुरू होंगी रेलवे भर्ती की परीक्षा

punjabkesari.in Sunday, Sep 06, 2020 - 04:56 AM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय रेलवे में करीब एक लाख 40 हजार पदों पर भर्ती के लिए 15 दिसंबर से ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा शुरू हो जाएंगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। गोयल ने ट्वीट कर कहा कि रेलवे में विभिन्न पदों की सभी 3 श्रेणियों के लिये भर्ती प्रक्रिया के आवेदनों की जांच पूर्ण की जा चुकी है, विभिन्न पदों पर भर्ती के लिये परीक्षाओं का आयोजन 15 दिसंबर से शुरु किया जायेगा।


इससे पहले रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विनोद कुमार यादव ने आज यहां एक वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नीट एवं अन्य परीक्षाओं के आयोजन के बाद तय हुआ है कि रेलवे के लिए पूर्व में घोषित एक लाख 40 हजार 640 पदों के लिए भर्ती परीक्षा 15 दिसंबर से शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि इन पदों के लिए दो करोड़ 42 लाख आवेदन पत्र प्राप्त हुए थे। इन सभी आवेदन पत्रों की जांच की प्रक्रिया पूरी हो गयी है। अब इन अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा के लिए तैयारी की जा रही है। परीक्षा की तारीखों की जल्द ही जानकारी दी जाएगी।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह भी कहा कि सहायक लोको पायलट के लिए जिन लोगों का चयन हो चुका है, उन्हें निश्चित रूप से सेवा में लिया जाएगा। कोविड 19 महामारी के कारण उत्पन्न परिस्थियों की वजह से उनकी ज्वाइनिंग में देरी हुई है क्योंकि उन्हें मशीन और लोकोमोटिव पर प्रत्यक्ष प्रशिक्षण देने की जरूरत होती है। उन्हें चिंतित होने की जरूरत नहीं है। जिनका भी चयन हुआ है, वह अंतिम है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News