कांग्रेस मुक्‍त की बात पुरानी कांग्रेस लुप्त की तरफ बढ़ चुका है देश... बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का जोरदार प्रहार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 08, 2022 - 10:00 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कांग्रेस पार्टी के मत प्रतिशत में गिरावट आने पर बुधवार को कटाक्ष करते हुए दावा किया कि वह (कांग्रेस) अब देश में “लुप्त” हो गई है। उन्होंने यह भी कहा कि “भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में कुछ भी भारतीय नहीं बचा है” क्योंकि इसके नेता ज्यादातर विदेशी धरती से बोलते हैं। भाजपा की राज्य कार्यकारिणी समिति की बैठक में यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नड्डा ने आरोप लगाया कि क्षेत्रीय दल वंशवाद आधारित राजनीतिक संगठन बन गए हैं जिनमें “सिद्धांतों की कमी” है।

नड्डा ने कहा, “मेरे कॉलेज के दिनों में, कांग्रेस से जुड़े लोगों ने मेरा मज़ाक उड़ाते हुए कहा था कि मैं गलत पार्टी में हूं। मैं उनसे कहा करता था कि यह मैं नहीं, बल्कि वे लोग हैं जो गलत पार्टी में शामिल हो गए हैं। 40 साल बाद, देखिए भाजपा कहां खड़ी है। हम पूर्ण बहुमत के साथ सरकार चला रहे हैं।” उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के पिछले महीने लंदन में एक कार्यक्रम में संबोधन का संभवत: जिक्र करते हुए कहा, “चालीस साल पहले, किसी ने नहीं सोचा था कि भारत ‘कांग्रेस मुक्त' हो सकता है, आज हमारे पास कांग्रेस-लुप्त भारत है... भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) में भारतीय कुछ भी नहीं बचा है, उनके नेता अब लंदन से बोलते हैं।” उन्होंने कहा कि भाजपा अब “एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी है जिसके पास नेता, नीति और नियत है"।

नड्डा ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा का जिक्र करते हुए कहा कि अब सबसे पुरानी पार्टी एक भाई-बहन की पार्टी के तौर पर सिमट गई है। नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व क्षमताओं की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने पिछले आठ वर्षों में “भारत के लिए विकास की एक नई कहानी लिखी है”। उन्होंने कहा, “नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के कारण राजनीतिक संस्कृति बेहतर के लिए बदल गई है। हम क्षेत्रीय दलों से लड़ रहे हैं, जो वंशवादी संगठनों में तब्दील हो गए हैं। इन दलों के पास न तो कोई सिद्धांत है और न ही नीतियां हैं।”

नड्डा ने कहा, “चाहे जम्मू-कश्मीर हो, जहां जेकेएनसी और पीडीपी है, या उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल जैसे राज्य ... हर जगह हमें ‘बाप-बेटा' पार्टियां या ‘बाप-बेटी' और ‘बुआ-भतीजा' पार्टियां मिलती हैं।” आने वाले दिनों में इन क्षेत्रीय दलों के खिलाफ भाजपा की जीत का विश्वास जताते हुए नड्डा ने कहा कि बिहार में राजद की हार किसी समय अकल्पनीय थी। उन्होंने कहा, “किसी ने कभी नहीं सोचा था कि मुलायम सिंह की समाजवादी पार्टी भी (सत्ता से बाहर) जाएगी, लेकिन हमने उन्हें भी हराया है। पश्चिम बंगाल में भी हम टीएमसी को हराएंगे।”

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News