‘कोवैक्सीन'' के दूसरे चरण का परीक्षण जीएमसीएच में होने की संभावना

punjabkesari.in Friday, Aug 14, 2020 - 10:26 PM (IST)

गुवाहाटीः भारत बायोटेक और भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) की तरफ से विकसित की जा रही कोरोना वायरस (कोविड-19) वैक्सीन के दूसरे चरण का परीक्षण यहां गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच) में किए जाने की संभावना है। भारत बायोटेक और आईसीएमआर ने कोरोना वायरस की पहली देशी वैक्सीन ‘कोवैक्सीन' के पहले चरण का परीक्षण सफल रहा है और इसके दूसरे चरण का परीक्षण अगले महीने शुरू होने की संभावना है। 
PunjabKesari
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ हिमंता बिस्वा शर्मा ने आज यहां कहा कि वैक्सीन के दूसरे चरण का परीक्षण जीएमसीएच में होने की संभावना है। उन्होंने कहा,‘‘दूसरे चरण का परीक्षण जल्द शुरू होगा और मुझे यह सूचित करते हुये बहुत खुशी हो रही है कि दूसरे चरण का परीक्षण जीएमसीएच में हो सकता है।'' 
PunjabKesari
इस बीच, असम में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2,700 से अधिक मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 70,000 को पार कर गई है। डॉ शर्मा ने बताया कि कल 61,318 नमूनों की जांच की गई जिनमें से 2,796 की रिपोटर् पॉजिटिव आई। राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या बढ़कर 71,795 हो गई है। राज्य में अब तक कोरोना वायरस से 169 लोगों की मौत हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News