गुरुद्वारा कमेटी के पूर्व अध्यक्ष पर शिकंजा और कसा

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 05:13 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में पूर्व अध्यक्ष मंजीत सिंह जीके के कार्यकाल में हुए कथित घोटालों की जांच अब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच करेगी। अभी तक यह जांच नार्थ एवेन्यू थाने की पुलिस कर रही थी, जिसपर सवाल उठ गए थे। 

अदालत के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने घोटालों की दोबारा जांच शुरू करने का फैसला किया है। इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने अदालत में घोटालों से संबंधित स्टेटस रिपोर्ट पेश की है। साथ ही मामले में कुछ नइ धाराएं 409, 420, 468, 471, 34 आईपीसी जोड़ दी हैं। यह जानकारी दिल्ली कमेटी के पूर्व महासचिव एवं कमेटी सदस्य गुरमीत सिंह शंटी ने वीरवार को पत्रकारों को दी। इस मामले में पूर्व अध्यक्ष मंजीत सिंह जीके, पूर्व ज्वाइंट सेक्रेटरी अमरजीत सिंह पप्पू, पूर्व जीएम सूबेदार एवं दो अन्य लोग शामिल हैं। 

शंटी का आरोप था कि मंजीत सिंह जीके ने उक्त लोगों के साथ मिलकर वर्दी घोटाला,धार्मिक पुस्तक घोटाला एवं 51 लाख रुपए का दान घोटाले को अंजाम दिया है। ये सीधे-सीधे गुरु के गोलक की लूट है, जिसे वह वापस करवा कर ही सांस लेंगे। शंटी ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से पूर्व अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके द्वारा गुरु की गोलक के पैसों में किए गए गबन को लेकर जो लड़ाई लड़ रहे हैं, वह सफलता से अपने अंजाम की ओर जा रही है। शंटी ने कहा कि मेरा किसी को कोई निजी झगड़ा नहीं है, वह  सिर्फ गोलक को गबन करने वाले दोषियों को सजा दिला कर उनको उनके अंजाम तक पहुंचाना चाहते हैं।

जीके ने किया स्वागत
दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके ने अपने खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट में चल रहे मामले की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के पास स्थानांतरित होने का स्वागत किया है। साथ ही कहा कि जांच पारदर्शी तथा शिकायतकर्ता की संतुष्टि वाली हो, यह मेरा शुरू से मानना रहा है। इससे जहां दूध का दूध व पानी का पानी होगा, वहीं हकीकत और झूठ के बेमेल गठबंधन का भी पर्दाफाश होगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News