आज आएंगे दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे (पढ़ें 11 फरवरी की खास खबरें)

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 06:15 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए आठ फरवरी को मतदान के बाद अब आज होने जा रही मतगणना के सिलसिले में मतगणना केंद्रों की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। एक्जिट पोलों में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) की जीत का अनुमान व्यक्त करने और चुनाव आयोग द्वारा मतदान प्रतिशत की घोषणा में देरी विधानसभा चुनाव के नतीजे को लेकर लोगों के बीच जिज्ञासा बहुत बढ़ गयी है। यह चुनाव शनिवार को हुआ था जिसे आप और भाजपा के मुकाबले के रूप में देखा गया। मतदान के बाद 593 पुरूष उम्मीदवारों और 79 महिला प्रत्याशियों की राजनीतिक तकदीर ईवीएम में कैद हो गयी।
PunjabKesari
आज माल्या के प्रत्यर्पण मामले पर सुनवाई करेगा ब्रिटेन हाईकोर्ट
ब्रिटेन उच्च न्यायालय शराब कारोबारी विजय माल्या की अपने को भारत के हवाले किए जाने के खिलाफ दायर याचिका पर आज सुनवाई करेगा। भारत 9,000 करोड़ रुपये के धन शोधन के मामले में माल्या का प्रत्यर्पण चाहता है। लंदन का रॉयल कोर्ट आफ जस्टिस मंगलवार को मजिस्ट्रेट अदालत के प्रत्यर्पण आदेश के खिलाफ अपील की सुनवाई करेगा। ब्रिटेन के पूर्व गृह मंत्री साजिद जाविद ने पिछले साल फरवरी में इस आदेश पर हस्ताक्षर किए थे।
PunjabKesari
आज संसद में संबोधन देंगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण
भाजपा ने एक व्हिप जारी करके अपने सभी सांसदों को आज अपने..अपने सदनों में उपस्थित रहने के लिए कहा है। बजट सत्र के अंतिम दिन केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा केंद्रीय बजट पर लोकसभा और राज्यसभा में चर्चाओं का जवाब देने की उम्मीद है। सीतारमण के पहले लोकसभा और उसके बाद राज्यसभा में बोलने की उम्मीद है। एक फरवरी को पेश हुए केंद्रीय बजट पर पिछले कुछ दिन से संसद में चर्चा चल रही है।
PunjabKesari
जीत के लिए उतरेगी टीम इंडिया
भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी एक दिवसीय क्रिकेट मैच में उतरेगी तो उसकी पूरी कोशिश ‘वाइटवाश' से बचने की होगी। करिश्माई कप्तान केन विलियमसन के चोट के कारण बाहर होने के बावजूद मेजबान ने टी20 श्रृंखला में मिली शर्मनाक हार को भुलाकर पहले दो वनडे जीतकर श्रृंखला अपने नाम कर ली । विलियमसन अगर फिटनेस टेस्ट में खरे उतरते हैं तो आखिरी मैच में खेलेंगे । दोनों टीमों के बीच अंतर शीर्षक्रम का प्रदर्शन रहा है।
PunjabKesari  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News