विधानसभा की कथित मानहानि का मुद्दा, राज्यपाल को हटाने का प्रस्ताव लाएगा विपक्ष

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 07:45 PM (IST)

कोच्चि: संशोधित नागरिकता कानून के मुद्दे पर राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान पर निशाना साधते हुए केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला ने शनिवार को कहा कि वह सभी लोकतांत्रिक सिद्धांतों का ‘‘उल्लंघन'' करने और विधानसभा के गौरव पर ‘‘सार्वजनिक रूप से सवाल उठाने'' के लिए उन्हें वापस बुलाए जाने का प्रस्ताव विधानसभा में पेश करेंगे।
PunjabKesari
वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने विधायी कामकाज के नियम 130 के तहत विधानसभा में प्रस्ताव पेश करने की अनुमति मांगने के लिए अध्यक्ष पी श्रीरामकृष्णन को नोटिस दिया है। उन्होंने राज्यपाल पर शीतकालीन सत्र के दौरान संसद द्वारा लागू किए गए नागरिकता (संशोधन) कानून 2019 के खिलाफ राज्य विधानसभा द्वारा सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव को सार्वजनिक रूप से चुनौती देने का आरोप लगाया।

उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘केरल विधानसभा में भाजपा के एक भी सदस्य ने सीएए के खिलाफ विधानसभा द्वारा पारित प्रस्ताव के खिलाफ वोट नहीं किया लेकिन राज्यपाल ने सार्वजनिक रूप से बयान दिया कि यह असंवैधानिक है।'' इस मुद्दे पर राज्यपाल के बयान को ‘‘अत्यधिक अनुचित'' बताते हुए चेन्नीथला ने कहा कि ऐसा कदम अपनाकर उन्होंने राज्य विधानसभा के गौरव पर सवाल उठाए हैं और उसकी विशेष शक्ति तथा अधिकारों को कमतर किया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News