आज खत्म हो सकता है संसद का मानसून सत्र

09/23/2020 10:22:56 AM

नई दिल्लीः संसद का मॉनसून सत्र कोरोना वायरस प्रकोप को लेकर चिंताओं के बीच निर्धारित समय से आठ दिन पहले बुधवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा सकता है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि राज्यसभा की कार्यवाही बुधवार को पांच विधेयकों को लेने के बाद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित की जा सकती है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि निचले सदन की बैठक बुधवार को अपराह्न तीन बजे की जगह शाम छह बजे शुरू होगी।

सूत्रों ने बताया कि शून्यकाल समेत कुछ विषयों को लेने के बाद निचले सदन की बैठक भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी जाएगी। सूत्रों के अनुसार गत 14 सितंबर से शुरू हुए सत्र में दोनों सदनों में कई विधेयक पारित किये जा चुके हैं जिनमें हाल ही में लागू कुछ अध्यादेशों की जगह लेने के लिए लाये गये विधेयक भी शामिल हैं।

सूत्रों ने बताया कि सत्र को समय पूर्व अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किये जाने के फैसले से निचले सदन में सभी दलों के नेताओं को अवगत करा दिया गया है। तय समय के अनुसार मॉनसून सत्र एक अक्टूबर तक चलना निर्धारित था। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिन में कुछ मंत्रियों समेत अनेक सांसद कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Related News

Recommended News