तीसरी लहर की दस्तक? मणिपुर में लगा 10 दिन का पूर्ण लॉकडाउन

punjabkesari.in Saturday, Jul 17, 2021 - 09:41 PM (IST)

इंफालः देश में बढ़ते डेल्टा वेरिएंट के मामलों के चलते कोरोना की दूसरी लहर का खतरा अभी टला नहीं है। वेरिएंट का प्रसार कहीं मणिपुर में मुसीबत न पैदा कर दे, इसके लिए राज्य सरकार ने पूरी तरह से लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है।
PunjabKesari
पूर्वोत्तर में मामलों में बड़ी कमी नहीं आई है, तीसरी लहर की आशंका का खौफ भी बना हुआ है। मणिपुर ने राज्य भर में कंप्लीट लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है, जो 18 जुलाई से शुरू होकर अगले 10 दिनों तक लागू रहेगा। देश में दूसरी लहर के लिए डेल्टा वेरिएंट को जिम्मेदार माना गया है, जिसके चलते मार्च से मई के बीच मौतों का आंकड़ा टेंशन में डालने वाला हो गया।
PunjabKesari
मणिपुर के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि डेल्टा वेरिएंट के प्रसार की सीरीज को तोड़ने के लिए कड़े कदम उठाने की जरूरत है। इसलिए राज्य सरकार ने 18 जुलाई 2021 से दस दिनों के लिए कंप्लीट लॉकडाउन घोषित करने का फैसला किया है।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने घोषणा की है कि कर्फ्यू अवधि के दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी संस्थान बंद रहेंगे। इसके अलावा केवल वैक्सीनेशन और टेस्टिंग के लिए बाहर आने वाले लोगों को ही बाहर निकलने की इजाजत होगी। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि सभी से अनुरोध है कि सीओवीआईडी ​​-19 से निपटने में सहयोग करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News