कश्मीर फाइल्स पर बोले येचुरी -कश्मीरी पंडितों ने ही नहीं बल्कि सिखों और मुसलमानों ने भी सहा है

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 11:36 PM (IST)

जम्मू: सीपीआई एम के महासचिव सीताराम येचुरी ने कश्मीरी पंडितों पर आधारित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स ' पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि कश्मीर में जो हुआ उसका दर्द केवल कश्मीरी पंडितों ने  नहीं सहा है बल्कि सिखों और मुसलमानों ने भी बराबर सहा है।


 मोहम्मद युसुफ तारीगामी के गुपकार आवास पर एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुये सीताराम येचुरी ने धारा 370 को चुनौती देने वाली याचिका की जल्द सुनवाई की मांग की है। यह याचिका सुप्रीमकोर्ट में दर्ज है। येचुरी ने द कश्मीर फाइल्स पर बोलते हुये कहा कि फिल्म जमीनी स्तर पर हालात को खराब करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा," किसी भी धर्म के लोग, वो चाहे सिख हों, मुसलमान या फिर कश्मीरी पंडित, सबने बराबर की तकलीफ झेली है।"


येचुरी ने तत्कालीन राज्यपाल की भूमिका को फिल्म में नहीं दिखाये जाने की भी बात कही। उन्होंने कहा," समझ में नहीं आता है कि उस समय के गवर्नर की भूमिका को फिल्म में कैसा भूला दिया गया। उनका रोल भी दिखाया जाना चाहिये था।"


सीपीआई के महासचिव ने कहा कि कश्मीर में सबने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। राजनीतिज्ञों पर हमले हुये हैं। उन्होंने भी दर्द झेला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Related News

Recommended News