नंदीग्राम पर 'महासंग्राम'और ट्विटर को लीगल नोटिस, आज इन खबरों पर रहेगी देश की नजर

2021-06-18T09:51:40.627

नेशनल डेस्क: आज का दिन कई मायनों में अहम है। जहां एक तरफ आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड-19 के खिलाफ अग्रिम मोर्चे पर तैयार योद्धाओं के लिए विशेष रूप से तैयार एक क्रैश कोर्स की शुरुआत करने जा रहे हैं, ताे वहीं बंगाल की नंदीग्राम विधानसभा सीट को लेकर जारी संग्राम पर आज बड़ा फैसला आ सकता है। इसके अलावा आज आईएमए के चिकित्सक  देशव्यापी प्रदर्शन करने जा रहे हैं। इसी तरह की बड़ी और दिलचस्प खबरों की जानकारी हम पल-पल आप तक पहुंचाते रहेंगे। 

 

बुजुर्ग पिटाई मामले में ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर को लीगल नोटिस,
मुस्लिम बुजुर्ग के साथ अभद्रता और मारपीट के मामले में  गाजियाबाद पुलिस ने कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर को लीगल नोटिस भेजा है और सात दिनों के भीतर पुलिस स्टेशन आकर बयान दर्ज कराने को कहा है। इससे पहले इस मामले में  ट्विटर इंडिया समेत 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।  ट्विटर पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगा है। 


 

पीएम मोदी आज क्रैश कोर्स की  करेंगे शुरुआत 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  आज कोविड-19 के खिलाफ अग्रिम मोर्चे पर तैयार योद्धाओं के लिए विशेष रूप से तैयार एक क्रैश कोर्स की शुरुआत करेंगे। इस कार्यक्रम का उद्देश्य  एक लाख से अधिक कोविड योद्धाओं को कुछ नया सिखाना है। 26 राज्यों में फैले 111 प्रशिक्षण केन्द्रों में इस कार्यक्रम की होगी शुरूआत

 

ममता बनर्जी की याचिका पर आज कोलकाता हाईकोर्ट में सुनवाई
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक चुनावी याचिका दायर की है, इस मामले को आज एकल पीठ के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है। चुनाव आयोग नंदीग्राम विधानसभा सीट पर फिर से मतगणना कराने के तृणमूल कांग्रेस के अनुरोध को पहले ही खारिज कर चुका है। 

 

मुंबई में पेट्रोल 103 रुपये के पार, दिल्ली में 97 रुपये के करीब
 तेल विपणन कंपनियों एक दिन बाद आज पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर बढ़ोतरी की। देश के चार बड़े महानगरों में पेट्रोल 27 पैसे तक और डीजल 30 पैसे तक महँगा हुआ। इससे मुंबई में पेट्रोल 103 रुपये प्रति लीटर और डीजल 95 रुपये प्रति लीटर के पार निकल गया। चेन्नई में भी पेट्रोल पहली बार 98 रुपये प्रति लीटर से से ऊपर पहुँच गया। दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल 97 रुपये प्रति लीटर के बिल्कुल करीब है। अग्रणी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 27 पैसे बढ़कर 96.93 रुपये और डीजल की कीमत 28 पैसे बढ़कर 87.69 रुपये प्रति लीटर पर के रिकॉडर् स्तर पर पहुँच गई। 


आज आईएमए के चिकित्सकों का देशव्यापी प्रदर्शन 
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के लगभग 3.5 लाख डॉक्टर अपनी बिरादरी के सदस्यों के खिलाफ हिंसा से निपटने के लिए एक केंद्रीय कानून की मांग को लेकर आज देशव्यापी विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे। आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. जे ए जयालाल ने कहा कि इसके सदस्यों के अलावा, एसोसिएशन ऑफ फिजिशियंस ऑफ इंडिया, द एसोसिएशन ऑफ सर्जन्स ऑफ इंडिया, मेडिकल स्टूडेंट्स नेटवर्क, जूनियर डॉक्टर नेटवर्क जैसे कई संगठन विरोध में हिस्सा लेंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News