भारत-चीन के बीच विवाद सुलझने की उम्मीद और कोबरा कमांडर की रिहाई, इन खबरों पर है देश की नजर

2021-04-09T09:29:16.187

नेशनल डेस्क:  आज एक बार फिर भारत चीन के बीच लद्दाख विवाद सुलझने की उम्मीद जग गई है।  सैन्य गतिरोध के समाधान के लिए दोनों सेनाओं के कोर कमांडरों की आज 11 वें दौर की बैठक होगी। इसके अलावा देश में कोरोना भी चरम पर है बीते 24 घंटे में 1.31 लाख केस सामने आए हैं।  इस सब के बीच जम्मू कश्मीर के त्राल में  सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ भी जारी है। इसी तरह की बड़ी और दिलचस्प खबरें हम आत तक पहुंचाते रहेंगे, जिसकी जानकारी आपको होनी चाहिए।

PunjabKesari

भारत और चीन के कमांडरों के बीच बैठक
भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में पिछले वर्ष से चले आ रहे सैन्य गतिरोध के समाधान के लिए दोनों सेनाओं के कोर कमांडरों की आज11 वें दौर की बैठक होगी।  दोनों कमांडरों के बीच भारतीय सीमा के चुशूल सेक्टर में बातचीत होगी जिसमें विभिन्न लंबित मुद्दों के साथ साथ टकराव के बिन्दुओं गोगरा, हॉट स्प्रिंग और देपसंग के बारे में विस्तार से चर्चा होगी। '' वार्ता में भारतीय पक्ष का नेतृत्व लेह स्थित 14 कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल पी जी के मेनन करेंगे।


नक्सल के कब्जे से जवान रिहा
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा और बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में पिछले हफ्ते शनिवार को मुठभेड़ के बाद अपहृत किये गए ‘कोबरा' कमांडो राकेश्वर सिंह मन्हास को सैकड़ों ग्रामीणों के सामने नक्सलियों द्वारा सुरक्षित रिहा कर दिया गया। सूत्रों के मुताबिक नक्सलियों ने जवान को नुकसान नहीं पहुंचाया है। हालांकि, अपहरण के बाद वे जवान की आंख पर पट्टी बांधकर उसे जंगल में एक स्थान से दूसरे ले जाते रहे।

PunjabKesari

आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी
जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, अवंतीपोरा के त्राल के नायबुग इलाके में आतंकवादियों और बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि इस ऑपरेशन को पुलिस और सुरक्षा बल अंजाम दे रहे हैं।  

 

ओडिशा इतिहास’ का हिंदी वर्जन आज होगा लॉन्च
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज ‘उत्कल केसरी' हरेकृष्ण महताब द्वारा लिखित पुस्तक ‘ओडिशा इतिहास' के हिंदी संस्करण का विमोचन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, हरेकृष्ण महताब फाउंडेशन द्वारा अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में आयोजित एक समारोह के दौरान इस पुस्तक का विमोचन किया जाएगा। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और कटक से बीजू जनता दल के सांसद भर्तृहरि महताब भी उपस्थित रहेंगे।

PunjabKesari

बेकाबू हो रहा कोरोना
कोरोना महामारी को रोकने के लिए राज्य सरकारें और जिला प्रशासन लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाने का एलान कर रही हैं। पिछले चौबीस घंटे में अब तक के सर्वाधिक 1.26 लाख मामले सामने आए। अकेले महाराष्ट्र में 60 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस दौरान देशभर में 685 लोगों की मौत हुई है। महाराष्ट्र में 322 तो पंजाब में 62 लोगों ने जान गंवाई। रिकवरी रेट घटकर 91.67 फीसद पर पहुंच गया है।

 


Content Writer

vasudha

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static