संकट की घड़ी में वायुसेना का साथ, विदेशों से ऑक्सीजन  लाने की प्रक्रिया जारी

5/6/2021 3:59:07 PM

नेशनल डेस्क: भारतीय वायुसेना देश में चिकित्सकीय ऑक्सीजन के संकट से निपटने में अपना भरपूर सहयोग दे रही है। वायुसेना ने  बताया कि वह चार देशों से 11 ऑक्सीजन कंटेनर और 350 ऑक्सीजन सिलेंडर लाने की प्रक्रिया में है। वायुसेना ने एक बयान में कहा कि एक आईएल-76 विमान सिंगापुर से 350 ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर हिंडन स्थित वायुसेना के अड्डे पर आ रहा है तो एक एन्य आईएल-76 बैंकॉक से तीन क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनर लेकर पानागढ़ स्थित वायुसेना के अड्डे पर उतरेगा।

PunjabKesari

बयान में कहा गया कि इसके अलावा वायुसेना का एक सी-19 विमान बैंकॉक से चार खाली क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनर पानागढ़ लाने के लिये तैनात है जबकि एक अन्य सी-19 विमान बेल्जियम के ओस्टेंड से चार और खाली क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनर पानागढ़ ला रहा है। इसके अलावा वायुसेना देश के अंदर भी ऑक्सीजन कंटेनरों के परिवहन के लिये कई उड़ान भर रही है।

PunjabKesari

वहीं इससे पहले शक्तिशाली मालवाहक विमानों आईएल-76 के जरिये सिंगापुर और बैंकाक से क्रमश: 352 खाली ऑक्सीजन सिलेंडर और क्रायो-कंटेनर भारत लायी। उसका एक आईएल-76 विमान सिंगापुर से खाली ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर दिल्ली पहुंचा। दिल्ली कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते चिकित्सकीय ऑक्सीजन की कमी से जूझ रही है

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

static