केंद्र सरकार ने अमित शाह के श्रीनगर के लालचौक पर तिरंगा फहराने पर ये दिया बयान

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2019 - 08:56 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्र सरकार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के श्रीनगर के लालचौक पर तिरंगा फहराने को लेकर बयान जारी किया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अमित शाह का श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने या जम्मू कश्मीर जाने की कोई योजना नहीं है।
PunjabKesari
बता दें कि हाल में केंद्र सरकार ने संसद में प्रस्‍ताव पास कर अनुच्छेद 370 हटाने के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर से लद्दाख को अलग कर दोनों को केंद्र शासित प्रदेश घोषित किया था। अगर केंद्रीय मंत्री अमित शाह स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल चौक जाकर तिरंगा फहराते हैं तो यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजग सरकार का दूसरा ऐतिहासिक कदम होगा। श्रीनगर के बाद अमित शाह 16 और 17 अगस्त को लद्दाख के दौरे पर होंगे।
PunjabKesari
केंद्र सरकार विशेष रूप से जम्‍मू-कश्‍मीर में 15 अगस्त पर सुरक्षा स्थितियों को लेकर चर्चा कर रहा है। घाटी में सुरक्षा स्‍थि‍तियों को लेकर  NSAअजीत डोभाल भी इस समय लगातार घाटी का दौरा कर रहे हैं। इससे पहले आतंकी संगठनों की धमकियों के बावजूद 26 जनवरी 1992 को तत्कालीन BJP अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी और नरेंद्र मोदी (तब RSS प्रचारक) श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराया था। 
PunjabKesari
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लाल चौक पर तिरंगा फहराए जाने के फैसले का समर्थन किया है। कुछ दिनों पहले  नीतीश के करीबी आरसीपी सिंह ने कहा था कि अब यह कानून बन गया है और कानून पूरे देश में लागू होता है। ऐसे में हम सभी को इसका पालन करना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News