केरल के दर्दनाक हादसे में बैमौत मरे 16 यात्रियों के शव सौंपे परिवार वालों को

punjabkesari.in Sunday, Aug 09, 2020 - 04:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: एअर इंडिया एक्सप्रेस ने रविवार को कहा कि कोझिकोड विमान दुर्घटना में मारे गए 16 यात्रियों के शव उनके परिवार को सौंप दिए गए। एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि पायलट इन कमांड दीपक वसंत साठे का पार्थिव शरीर कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा ले जा गया है जहां से शाम में उसे मुंबई ले जाया जाएगा। 

 

बयान में कहा गया कि सह-पायलट अखिलेश कुमार का रविवार को अंतिम संस्कार किया गया ‘‘जहां उनके गृह प्रदेश मथुरा में उनको श्रद्धांजलि देने के लिए परिवार के सभी सदस्यों के साथ ही एअर इंडिया और एअर इंडिया एक्सप्रेस के अधिकारी मौजूद रहे। चालक दल के छह सदस्यों समेत 190 लोगों के साथ दुबई से आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान शुक्रवार रात भारी बारिश के बीच कोझिकोड हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान हवाई पट्टी से फिसलने के बाद 35 फुट गहरी खाई में जा गिरा और उसके दो टुकड़े हो गए थे। इस हादसे में दोनों पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो गई थी। 

 

एयरलाइन ने कहा कि एएआईबी (विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो) ने विमान सुरक्षा अधिकारियों के सहयोग से दुर्घटना की जांच शुरू कर दी है। मृत यात्रियों के शव उनके परिवार की सहमति के बाद उन्हें सौंप दिए गए हैं। केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को कोझिकोड मेडिकल कॉलेज का दौरा करने के बाद कहा कि कुल 149 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 23 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि तीन की हालत नाजुक बनी हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News