शशि थरूर ने किया ट्रंप से किया सवाल,कहा- कोरोना की वैक्सीन बनती है तो भारत को देंगे प्राथमिकता?

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 08:03 PM (IST)

नई दिल्ली: अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मलेरिया रोधी दवा हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन की आपूर्ति को लेकर भारत को जवाबी कार्रवाई की धमकी देने के कुछ घंटों बाद अपने सुर बदल दिए हैं। इस दवा को कोरोना के इलाज में कारगार माना जा रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को "महान" नेता और "बहुत अच्छा" बताया है। 

इस बीच कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर ने अमेरिकी राष्ट्रपति से सवाल किया है कि जिस तरह भारत हाईड्रोक्सीक्लोरोक्ववीन की सप्लाई कर अमेरिका की मदद कर रहा है तो क्या अमेरिका में अगर कोविड 19 की कोई वैक्सीन तैयार की जाती है तो वह भी उसे भारत के साथ साझा करेगा।

PunjabKesari
बुधवार को शशि थरूर ने ट्वीट किया, 'जिस तरह भारत ने निस्वार्थ होकर इस बात पर सहमति दे दी है कि वह अमेरिका द्वारा मांगी गई हाईड्रोक्सीक्लोरोक्ववीन की सप्लाई करेगा तो क्या अगर अमेरिका अपने यहां कोविड-19 की कोई वैक्सीन विकसित करता है तो उसे साझा करने में भी भारत को प्राथमिकता दी जाएगी ? शशि थरूर ने कहा कि दोस्ती का मतलब जवाबी कार्रवाई या बदला लेना नहीं है। भारत को जरूरत के इस समय में सभी देशों की मदद करनी चाहिए लेकिन जिंदगी बचाने वाली दवाइयां पर्याप्त मात्रा में पहले भारतीय लोगों को ही मिलनी चाहिए।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News