शशि थरूर के घर 5 महीने पहले डिनर पर बनी थी सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने की प्लानिंग-रिपोर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Aug 25, 2020 - 09:43 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में सोनिया गांधी को संगठन स्तर पर सुधार करने के लिए लिखी गई चिट्ठी पर हुई बहस के बाद पत्र लिखने वाले कपिल सिब्बल, शशि थरूर सहित कुछ वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने सोमवार शाम को गुलाम नबी आजादी के घर पर बैठक की। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस में जिन 23 नेताओं की चिट्ठी ने बवाल खड़ा किया, उसका खाका पांच महीने पहले पार्टी के सांसद शशि थरूर के घर पर तैयार किया गया था। एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि थरूर के घर पर डिनर के वक्त इस पर चर्चा हुई थी। इस मीटिंग में कई कांग्रेस नेताओं को आमंत्रित किया गया था, हालांकि कई लोग जो इस डिनर का हिस्सा थे, उन्होंने इस पर दस्तखत नहीं किए। इस डिनर में शामिल होने वाले लोगों में पी चिदंबरम, कार्ति चिदंबरम, सचिन पायलट, अभिषेक मनु सिंघवी, मणिशंकर अय्यर भी मौजूद थे। हालांकि इन लोगों ने चिट्ठी पर दस्तखत नहीं किए थे।

 

डिनर में अपनी मौजूदगी की पुष्टि करते हुए सिंघवी ने कहा कि उन्हें थरूर ने आमंत्रित किया गया था। पार्टी के भीतर जरूरी रिफार्म्स पर यह एक अनौपचारिक बैठक थी, हालांकि मुझे किसी भी स्तर पर पत्र की कोई जानकारी नहीं थी। चिट्ठी पर चिदंबरम ने कहा कि वह पार्टी के मामलों पर टिप्पणी नहीं करना चाहते। राजस्थान में बगावत के सुर उठाने के बाद फिर से पार्टी में लौटे सचिन पायलट ने भी कोई टिप्पणी नहीं की। वहीं शशि थरूर ने इस मामले पर चुप्पी साधी हुई है। बता दें कि सोमवार को CWC की बैठक में चिट्ठी पर काफी बवाल हुआ। राहुल गांधी ने नेताओं के चिट्ठी लिखने की टाइमिंग पर सवाल खड़े किए। बता दें कि पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल, शशि थरूर, मनीष तिवारी, आनंद शर्मा, पीजे कुरियन, रेणुका चौधरी, मिलिंद देवड़ा और अजय सिंह शामिल हैं।

 

इनके अलावा सांसद विवेक तन्खा, सीडब्ल्यूसी सदस्य मुकुल वासनिक और जितिन प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, राजेंद्र कौर भट्ठल, एम वीरप्पा मोइली और पृथ्वीराज चव्हाण ने भी पत्र पर दस्तखत किए हैं। उत्तरप्रदेश प्रदेश कांग्रेस समिति (पीसीसी) के पूर्व अध्यक्ष राज बब्बर, दिल्ली पीसीसी के पूर्व अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली, हिमाचल प्रदेश पीसीसी के पूर्व अध्यक्ष कौल सिंह ठाकुर, बिहार अभियान के मौजूदा अध्यक्ष अखिलेश सिंह, हरियाणा विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष कुलदीप शर्मा, दिल्ली विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष योगनंद शास्त्री, पूर्व सांसद संदीप दीक्षित के हस्ताक्षर भी पत्र पर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News