थरूर ने फिर बांधे PM के तारीफों के पुल, कहा- मोदी वोट प्रतिशत बढ़ाने में रहे कामयाब

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2019 - 10:52 AM (IST)

तिरुवनंतपुरम: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करने के लिए तीखी आलोचनाओं का सामना कर रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं लोकसभा सांसद डा. शशि थरूर ने फिर से उनकी तारीफ के पुल बांधते हुए कहा कि उन्होंने पूरे देश में अपना मत प्रतिशत 2014 के 31 फीसदी के मुकाबले 2019 में 37 प्रतिशत तक पहुंचा दिया है। थरूर ने यह विचार मोदी की प्रशंसा को लेकर केरल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एम रामचंद्रन की ओर से जारी किये गये कारण बताओ नोटिस का जवाब देते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि पार्टी के तौर पर कांग्रेस को यह समझना चाहिए कि क्यों उसे महज 19 प्रतिशत वोट मिले। 

PunjabKesari

कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी ने प्रशंसा करने लायक बहुत कम काम किया है, लेकिन वह देश भर में अपना वोट प्रतिशत बढ़ाने में प्रभावी रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्पष्ट रूप से मतदाताओं ने सोचा कि वह उनको कुछ दे रहा है - हमें इसे स्वीकार करने की आवश्यकता है, लेकिन इसकी सीमाओं को भी इंगित करें. हां, मोदी ने शौचालय बनाने के लिए कदम उठाए, लेकिन उनमें से 60 प्रतिशत में पानी नहीं है। हां, उन्होंने गरीब ग्रामीण महिलाओं को गैस सिलेंडर दिया, लेकिन उनमें से 92 प्रतिशत दोबारा गैस नहीं भरवा सकते। थरूर ने कहा कि मैं चाहता हूं कि कांग्रेस, प्रगतिशील, धर्मनिरपेक्ष और उदारवादी दलों के साथ मिलकर फिर से सत्ता में वापस आए। इसके लिए, राष्ट्रीय स्तर पर, यह प्रमुख कांग्रेस समर्थकों को आकर्षित करने के लिए पर्याप्त नहीं है।

PunjabKesari

लोकसभा सांसद ने स्पष्ट किया कि हमें पिछले दो चुनावों में भाजपा पर भरोसा करने वालों के भरोसे- और वोटों को वापस जीतने की जरूरत है। इससे यह पता चलेगा कि मोदी को किस चीज ने सबसे अधिक आकर्षित किया है। फिर, हमारी आलोचना की विश्वसनीयता अधिक होगी। उन्होंने कहा कि आपकी ओर से मुझे पार्टी फोरम की प्रतीक्षा करने की सलाह दी गयी है जबकि पार्टी के नेता जयराम रमेश और अभिषेक मनु सिंघवी ने मोदी के पक्ष में टिप्पणी सार्वजनिक मंचों पर की थी और मैं सोशल मीडिया पर टिप्पणियों का जवाब दे रहा था, जैसा कि मैंने आपको पहले भी बताया है।

PunjabKesari

कांग्रेस नेता ने कहा किजैसा कि आप जानते हैं, मैं पार्टी के किसी अन्य फोरम का सदस्य नहीं हूं, जहां मैं अपने विचार व्यक्त कर सकता था। सार्वजनिक रूप से उठाए गए मुद्दों को सार्वजनिक रूप से निपटाया जाना चाहिए।गौरतलब है कि रमेश और सिंघवी ने मोदी के कार्यों की सार्वजनिक तौर पर सराहना की थी जिस पर डा. थरूर ने सोशल मीडिया के जरिये अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। केरल प्रदेश कांग्रेस ने मोदी की सराहना के लिए डा. थरूर से इस पर स्पष्टीकरण मांगा था जिसकी फिर से विवादित अंदाज में उन्होंने सफाई दी है। इससे पहले केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने भी डा. थरूर की तीखी निंदा की थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News