थरूर ने फिर दिखाया कांग्रेस को आईना, कहा- पहले अपने गिरेबां में झांको

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2019 - 02:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा कर विवादों में घिरे कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने एक बार फिर बड़ा बयान दे दिया है। थरूर ने बुधवार को कहा कि 2014 तथा 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिले मतों का प्रतिशत गिरने तथा उसके भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में जाने के बारे में कांग्रेस को ठोस विचार विमर्श करने की आवश्यकता है। 

 

थरूर ने पत्रकारों से कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा नहीं कर रहे हैं। उनका मानना है कि इस बारे में जरूर सोच विचार किया जाना चाहिए किमोदी के प्रभाव में आकर कांग्रेस का परंपरागत वोटर टूटा है और उसने पीएम के पक्ष में मतदान किया है। इसके कारणों पर गंभीरता से विचार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि 2014 तथा 2019 के चुनाव में कांग्रेस को 19 फीसदी वोट मिले। भाजपा को मोदी के नेतृत्व में 2014 में 31 प्रतिशत और 2019 में 37 प्रतिशत मत मिले हैं। इनमें से अनेक मतदाता पहले कांग्रेस के पक्ष में मतदान करते थे लेकिन इन दोनों चुनावों में उन्होंने भाजपा को वोट दिया है। 

 

कांग्रेस के लोकसभा सदस्य ने कहा कि यह समझने की आवश्यकता है कि इन लोगों ने कांग्रेस को छोडकर भाजपा को क्यों वोट दिया और उन्हें अब वापस किस तरह से लाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि वह मोदी का गुणगान नहीं कर रहे हैं बल्कि वह चाहते हैं कि पार्टी के ये मतदाता फिर से कांग्रेस में लौट कर आए और पार्टी को इसके बारे में कदम उठाए जाने चाहिए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News