दिल्ली में आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़, दो पाकिस्तानी समेत छह गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 14, 2021 - 06:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की टीम ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र से छह आतंकवादियों को गिरफ़्तार करने में सफलता हासिल की है जिनमें से दो ने पाकिस्तान में प्रशिक्षण लिया है। स्पेशल सेल विशेष पुलिस आयुक्त नीरज ठाकुर ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि गिरफ़्तार किए गए आतंकवादियों की पहचान अबू बकर, जान मोहम्मद अली शेख़, ओसामा, मूलचंद उफऱ् लाला, जीशान कमर और मोहम्मद आमिर जावेद के रूप में हुई है। इनमें से ओसामा और जीशान की ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई है।

आगामी उत्सवों में बम धमाके की फिराक में थे आतंकी 
ये लोग नवरात्र, रामलीला और अन्य उत्सवों में विभिन्न राज्यों में बम धमाका करने की फ़रिाक़ में थे। आतंकवादियों के ख़लिाफ़ अभियान में बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है। उन्होंने कहा कि ओसामा और जीशान यहाँ से मस्कट गये और वहाँ पाकिस्तान जाकर 15 दिनों की ट्रेनिंग ली है। इन दोनों का अंडरवल्डर् से सम्बंध था, जो दाऊद इब्राहीम के भाई अनीस इब्राहीम के द्वारा संचालित किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि जब इन दोनों को मस्कट से पाकिस्तान ले ज़ाया जा रहा था, तब इसके साथ कुछ लोग बांग्ला बोलने वाले थे।  

भारी मात्रा में हथियार बरामद
श्री ठाकुर ने कहा कि इनमें से तीन लोगों को उत्तर प्रदेश से, दो को दिल्ली और एक को महाराष्ट्र से गिरफ़्तार किया गया है। इनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों से जानकारी मिली थी कुछ आतंकवादी देश में बड़ी घटना को अंजाम देने की फ़रिाक़ में है। इसके आधार पर पुलिस उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा के नेतृत्व में एक टीम बनाई है और विभिन्न राज्यों में छापे मारकर इन आतंकवादियों को गिरफ़्तार किया गया है।

 

 

 



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News