J&K: नए साल के पहले दिन आतंकियों ने हिंदू परिवार को बनाया निशाना, 4 की मौत व 10 घायल...आज राजौरी बंद

punjabkesari.in Monday, Jan 02, 2023 - 08:54 AM (IST)

नेशनल डेस्क: नए साल के पहले दिन तीन आतंकी हमलों से जम्मू कश्मीर दहल उठा है। रविवार देर शाम को आतंकियों ने एक तरफ जहां राजौरी में तीन घरों पर फायरिंग कर 4 लोगों की जान ले ली। वहीं इस हमले से कुछ मिनट पहले उन्होंने श्रीनगर के हवल चौक में केरिपुब की 28वीं बटालियन के बंकर पर ग्रेनेड से हमला किया। जबकि इससे पहले रविवार सुबह पुलवामा के राजपोरा इलाके में केरिपुब एक जवान से एके-47 राइफल छीनने का मामला सामने आया।

 

हिंदुओं की हत्या के विरोध में सोमवार को सनातन धर्म सभा ने राजौरी बंद का ऐलान किया है। हिंदू परिवार के लोगों की हत्या से लोगों में रोष है।राजौरी में रविवार देर शाम आतंकवादियों ने फायरिंग कर दी। जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई, साथ ही 10 लोग घायल भी हुए हैं। जानकारी मिलते ही सुरक्षाकर्मियों ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने राजौरी के डांगरी इलाके में फायरिंग की है।

 

पुलिस ने बताया कि शाम करीब 7:15 बजे हायर सेकेंड्री स्कूल, डांगरी के पास गोलीबारी की घटना हुई जिसमें एक महिला व एक बच्चे सहित एक हिन्दू परिवार के 18 लोग घायल हो गए। इस हमले में घायल सतीश और दीपक सहित 3 लोगों ने दम तोड़ दिया, जबकि अन्य का इलाज GMC राजौरी में चल रहा है। रविवार देर शाम को ही श्रीनगर के हवल चौक में रविवार को आतंकियों ने केरिपुब की 28वीं बटालियन के बंकर पर ग्रेनेड से हमला किया। उनका निशाना चूक गया और ग्रेनेड सड़क पर फट गया। इससे एक नागरिक समीर अहमत मल्ला घायल हो गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

युवक ने लौटाई सुरक्षाबलों की राइफल

इससे पहले रविवार सुबह 11:45 बजे दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के राजपोरा इलाके में सीआरपीएफ के जवान से एके-47 राइफल छीनने का मामला सामने आया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरू की। हालांकि शाम तक राइफल छीनने वाले युवक को उसके परिवार के लोग लेकर थाने पहुंचे और  राइफल वापस की। सुरक्षाबलों ने उस परिवार की सराहना की है। राइफल छीनने वाले युवक की पहचान 25 साल के इरफान बशीर गनी के रूप में हुई है। सेना के अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों ने 183 बटालियन के एक जवान से एके-47 राइफल छीनी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News