बडी सफलता, श्रीनगर के कृष्णा ढाबा मालिक को मारने वाले आतंकी गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Feb 19, 2021 - 03:46 PM (IST)

श्रीनगर: बुधवार को कश्मीर दौरे पर आए विदेशी मेहमानों की मौजूदगी में श्रीनगर के प्रसिद्ध कृष्णा ढाबा मालिक के बेटे पर आतंकियों ने हमला कर दिया। हमले में उसकी मौत हो गई। पुलिस ने दावा किया है कि हमला आतंकी खेमे में शामिल नये आतंकियों का था और उनमें से दो को पकड़ लिया गया है।


क्श्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि तीन आतंकी बाईक पर आए थे और डल गेट के पास कृष्णा ढाबा के मालिक को उन्होंने बहुत से गोली मारी थी। यह सब पर्यटकों के बीच डर पैदा करने के लिए था। कुमार ने कहा, हमने टीमें गठित की थी। एक सिविलियन ने एसपी साउथ को बताया था कि हमलावर बाइक पर आए थे और उसके बाद इलाके की सीसीटी फुटेज देखी गई।

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि श्रीनगर पुलिस ने अनंतनाग पुलिस की मदद से दो युवकों को पकड़ा है और यह दोनों युवक हमले में शामिल थे। बाइक और पिस्तौल भी बरामद कर ली गई है। दोनों युवकों नेपूछताछ के दौरान एक युवक का भी नाम बताया है। तीसरे को भी पुलिस ने पकड़ लिया है। कुमार के अनुसार से तीनों आतंकी है और उन्हें पिस्तौल पहलगाम में प्रशिक्षण के दौरान दी गई थी। पकड़े गये तीन युवकों में से दो पंपोर के हैं जबकि तीसरा पुलवामा का है। यह लश्कर के  आतंकवादी हैं और उनका कमांडर गाजी है। उन्हें कृष्णा ढाबा पर हमला करने को कहा गया था क्योंकि यह काफी फेमस है और पर्यटकों का जहां काफी तांता लगा रहता है।

PunjabKesari


आईजीपी ने कहा कि हमले का मुख्य मकसद लोगों में डर पैदा करना था। पुलिस ने पकड़े हुये आतंकवादियों के स्टेटमेंट रिकार्ड कर लिए हैं। उन्होंने कहा कि अब टुरिस्ट कश्मीर आ रहे हैं और ऐेसे में सुरक्षा बढ़ादी गई है। जो क्षेत्र संवेदनशील हैं , वहां पर गश्त बढ़ा दी जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News