खुफिया एजेंसियों ने भारतीय श्रद्धालुओं को किया अलर्ट, करतारपुर के रास्ते में चल रहे आतंकी कैंप

punjabkesari.in Monday, Nov 04, 2019 - 12:57 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः भारत और पाकिस्तान के बीच करतारपुर कॉरिडोर खुलने से पहले करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने वाले भारतीयों के लिए खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। करतारपुर कॉरिडोर खुलने से पहले महज एक हफ्ता पहले खुफिया एजेंसियों ने  भारतीयों  के लिए चिंता बढ़ाने वाली जानकारी सांझा की है।दरअसल, करतारपुर जिस नरोवल जिले में पड़ता है वहां खुफिया एजेंसियों ने आतंकी गतिविधियां देखी हैं।

PunjabKesari
खुफिया एजेंसियों का यह अलर्ट ऐसे समय पर मिला है जब भारतीय श्रद्धालुओं के जत्थे के करतारपुर जाने में एक हफ्ते से भी कम समय बचा है। यह कॉरिडोर भारत के पंजाब के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक साहिब को पाकिस्तान के पंजाब के नरोवाल जिले में स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारे से जोड़ता है। खुफिया एजेंसियों के सूत्रों का कहना है कि आतंकी कैंप पंजाब प्रांत के मुरीदके, शंकरगढ़ और नरोवल में देखे गए हैं। यहां बड़ी संख्या में महिलाएं और पुरुष कैंप में मौजूद हैं और प्रशिक्षण ले रहे हैं।

PunjabKesari

यह जानकारी हाल ही में देश के सुरक्षा अधिकारियों की संयुक्त बैठक में सामने आई है।बैठक पंजाब में सीमा प्रबंधन को लेकर की गई थी। एजेंसी के सूत्रों का कहना है कि इस कॉरिडोर का इस्तेमाल ड्रग तस्करी और देश-विरोधी गतिविधियों में शामिल लोग पाकिस्तानी सिम कार्ड्स के जरिए कर सकते हैं। बता दें कि कॉरिडोर खुलने से भारतीय श्रद्धालु रोजाना यहां जाकर मत्था टेक सकेंगे। दोनों देशों के बीच इसके लिए कुछ नियम और शर्तें तय कर ली गई हैं।

PunjabKesariपंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी पाकिस्तान की मंशा पर शक जताया है। उन्होंने कहा कि कॉरिडोर खोलना आईएसआई का गहन एजेंडा हो सकता है। इसका उद्देश्य जनमत-संग्रह 2020 के लिए सिख भाईचारे को प्रभावित करना है, जिसे सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के अंतर्गत बढ़ावा दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम पूरी तरह सक्रिय और चौकस हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News