टेरर फंडिंग केस: रिश्वत के दोषी पाए गए NIA के 3 अधिकारी, गृह मंत्रालय ने किया सस्पेंड

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 09:56 PM (IST)

नेशनल डेस्कः टेरर फंडिंग रिश्वत मामले में NIA के तीन अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई हुई है। तीनों ही अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक एसपी विशाल गर्ग, निशांत सिंह और मिथलेश कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। इससे पहले मामला सामने आने के बाद NIA ने तीनों अधिकारियों का तबादला कर दिया था।

इस मामले की पूरी जांच DIG स्तर के अधिकारी की कमेटी ने की थी। सूत्रों के मुताबिक, ये कार्रवाई गृह मंत्रालय ने की है। रिश्वत के मामले सामने आने के बाद कड़ी कार्रवाई करने के निर्देस दिए गए हैं। यही नहीं NIA के पटना ब्रांच में तैनात DSP के खिलाफ भी रिश्वत की शिकायत आई है, जिसमें गृह मंत्रालय ने गहन जांच के लिए NIA डीजी को लेटर लिखा है।
PunjabKesari
सूत्र बताते हैं कि एनआईए के डीएसपी पर पटना के एक वकील ने विधायक अनंत सिंह के AK-47 मिलने के मामले में रफा-दफा करवाने के एवज में रिश्वत का मामला आया है। गृह मंत्रालय ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और एनआईए डीजी को इस मामले में सघन जांच के लिए कहा है।

एनआईए के 3 अधिकारियों पर पिछले महीने आतंकी फंडिंग मामले में रिश्वत लेने का मामला सामने आया था। खास बात ये है कि रिश्वत मांगने वाले तीन अधिकारियों में एक एनआईए के एसपी विशाल गर्ग का नाम भी शामिल था। साथ ही इनमें से एक अधिकारी समझौता ब्लास्ट केस की जांच में भी शामिल रहा है।

एनआईए के अधिकारिक प्रवक्ता आलोक मित्तल ने उस समय ये कहा था कि तीनों अधिकारियों को एनआईए से बाहर भेजा गया है और मामले की जांच डीआईजी लेबल के अधिकारी से कराई जा रही है। डीआईजी स्तर की अधिकारी की जांच रिपोर्ट आने के बाद तीनों अधिकारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News