PM मोदी दौरे के मद्देनजर मालासेरी में बनाया गया अस्थाई अस्पताल

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 09:58 PM (IST)

भीलवाड़ाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में मालासेरी यात्रा के मद्देनजर चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड पर है और मालासेरी में अस्थाई अस्पताल बनाया गया है। वहीं आसींद अस्पताल में आईसीयू सेटअप तैयार कर चिकित्सक तैनात किये गये हैं। इसके अलावा कई और अस्पतालों को भी अलर्ट पर रहने के निर्देश दिये गये हैं।

प्रोटोकॉल के तहत चिकित्सा विभाग ने मालासेरी में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। इसके साथ ही वहां टेंट में आठ से दस बेड का हॉस्पिटल तैयार किया गया। वहां सभी इमरजेंसी उपकरण एवं दवाईयां उपलब्ध कराई गई है। 

इसके अलावा इमरजेंसी जांच की भी सुविधा की गई है। यहां तीन डॉक्टर, वार्ड बॉय आदि को तैनात किया गया है। इसके अलावा आसींद अस्पताल में भी आईसीयू तैयार किया गया है जहां ब्लड, सहित सभी आवश्यक उपकरण एवं दवाइयां उपलब्ध है। फिजिशियन, सर्जन सहित चार चिकित्सक और चार मेडिकल ऑफिसर को तैनात किये गये है। 

आसींद अस्पताल का प्रभारी उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी डा घनश्याम चावला को बनाया गया है। इसके अलावा मालासेरी में तीन एडवांस लाइफ स्पोर्ट भी है, इनमें दो हैलीपेड एवं एक कार केड के साथ होगा। इसके अलावा बदनौर, गुलाबपुरा, करेड़ा, मांडल एवं जिला अस्पताल को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है ताकि आपात स्थिति होने पर उससे निपटा जा सके। इसी तरह चेकपोस्ट पर भी चिकित्सा स्टॉफ को आवश्यक दवाओं के साथ तैनात किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News