Lockdown में जिस बेटे को 1400 KM स्कूटी चलाकर मां सुरक्षित लाई थी घर, वो लाडला अब यूक्रेन में फंसा

punjabkesari.in Sunday, Mar 06, 2022 - 02:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: यूक्रेन और रूस के बीच जंग अभी जारी है। रविवार को रूस-यूक्रेन युद्ध का 11वां दिन है। यूक्रेन के कई शहरों में रूस ने धमाके किए हैं। बता दें कि युद्धग्रस्त यूक्रेन में अब भी कई भारतीय फंसे हुए हैं। मोदी सरकार  सभी भारतीयों को वापस लाने में दिन रात जुटी हुई है। भारतीयों को यूक्रेन से निकालने के लिए केंद्र सरकार ने ऑपरेशन गंगा चलाया है। यूक्रेन के सूमी शहर में भी भारतीय छात्र फंसे हुए हैं। इन छात्रों में एक युवक ऐसा भी है जो साल 2020 में कोरोना के चलते देश में लगे लॉकडाउन के कारण आंध्र-प्रदेश तमिलनाडु के बॉर्डर पर फंस गया था।

 

इसे इत्तेफाक ही कहेंगे कि निजामुद्दीन अमन नाम का यह युवक अब यूक्रेन में फंसा हुआ है। 2020 में लॉकडाउन के कारण निजामुद्दीन अमन जब आंध्र-प्रदेश तमिलनाडु के बॉर्डर पर फंस गया था, तब अपने बेटे को लाने के लिए निजामुद्दीन की मां रजिया 1400 किलोमीटर स्कूटी चलाकर वहां तक पहुंची थी। रजिया स्कूटी पर ही अपने बेटे को लेकर आई थी। तेलंगाना के निजामाबाद में रहने वाली रजिया अपने बेटे को लाने आंध्र प्रदेश के नेल्लोर तक स्कूटी चला कर गई थीं।

 

करीब 1400 किलोमीटर तक स्कूटर चलाकर रजिया अपने बेटे निजामुद्दीन को लेकर घर वापिस लाई थी लेकिन इस बार निजामुद्दीन यूक्रेन में फंसा हुआ है। रजिया ने केंद्र सरकार से गुहार लगाई है कि उसके बेटे को भी सुरक्षित भारत लेकर आया जाए। निजामुद्दीन यूक्रेन के सूमी स्टेट यूनिवर्सिटी में एबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। सुमी, रूसी सीमा के पास स्थित है। रजिया दिन-रात बेटे की सलामती की दुआ कर रही है। रजिया ने बताया कि निजामुद्दीन बंकर में छिपा हुआ है और फोन पर उससे बात हो पा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News