तेलंगाना: कॉलेज में जूनियर से मारपीट-रैगिंग, धार्मिक नारे भी लगवाए...5 अरेस्ट और 12 छात्र सस्पेंड

punjabkesari.in Sunday, Nov 13, 2022 - 04:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हैदराबाद के करीब शंकरपल्ली में आईसीएफएआई (ICFAI) फाउंडेशन फॉर हायर एजुकेशन (IFHE) निजी Deemed-to-be यूनिवर्सिटी ने जूनियर छात्र की रैगिंग की घटना सामने आने के एक दिन बाद शनिवार रात 12 IBS वरिष्ठ छात्रों को निलंबित करने की घोषणा की। ICFAI रजिस्ट्रार के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि संस्थान ने पूरी तत्परता के साथ काम किया है और सभी 12 संबंधित छात्रों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्णय लिया है।''

 

बयान में कहा गया,‘‘इस तरह के अवांछनीय कृत्यों के प्रति संस्थान का ‘जीरो टॉलरेंस' है।'' रैगिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जहां एक जूनियर छात्र को आईबीएस के सीनियर छात्रों द्वारा अपमानित और पीटा जा रहा है। इतना ही नहीं छात्र से अल्लाह-हू-अकबर के नारे भी लगाने के लिए भी मजबूर किया गया। यह घटना शुक्रवार को तब सामने आई जब एक जूनियर छात्र ने मंत्री केटी रामाराव और साइबराबाद पुलिस को टैग कर ट्विटर के जरिए वीडियो शेयर किया।

 

शंकरपल्ली पुलिस ने कल शहर के बाहरी इलाके शंकरपल्ली मंडल में IBS कॉलेज के ICFAI बिजनेस स्कूल (IBS) में एक छात्र के साथ कथित तौर पर रैगिंग करने के आरोप में छात्रों के एक समूह के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपियों पर हत्या के प्रयास के लिए धारा 307, स्वेच्छा से चोट पहुंचाने के लिए 323, अपराध करने के लिए अतिचार के लिए 450, आपराधिक धमकी के लिए 506 और भारतीय दंड संहिता (IPC) के सामान्य इरादे के लिए धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कथित तौर पर संस्थान के खिलाफ लापरवाही का मामला भी दर्ज किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News