विजयदशमी पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR राष्ट्रीय राजनीति में करेंगे एंट्री, कर सकते हैं कई ऐलान

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2022 - 04:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव राष्ट्रीय राजनीति में उतरने के संबंध में 5 अक्तूबर को विजयदशमी के मौके पर विस्तृत घोषणा कर सकते हैं। यह जानकारी सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के सूत्रों ने दी। सूत्रों ने शनिवार को बताया कि योजना के विवरण पर काम किया जा रहा है और TRS के नाम को बदला जा सकता है। उन्होंने बताया कि नए कलेवर में पेश किए जाने वाले संगठन को तत्काल राष्ट्रीय पार्टी घोषित नहीं किया जाएगा।

 

उन्होंने बताया कि पार्टी तेलंगाना में किसानों के लिए लागू ‘रायथू बंधु' योजना और दलित परिवारों के लिए कारोबार शुरू करने के वास्ते 10 लाख रुपए के अनुदान देने की ‘दलित बंधु' जैसी कल्याणकारी योजनाओं को रेखांकित करेगी और सवाल करेगी कि आखिर ऐसे कदम देश में क्यों नहीं लागू किए जा रहे हैं।

 

सूत्रों ने बताया कि पार्टी यह भी सवाल उठाएगी कि आजादी के 75 साल के बाद भी सभी गांवों को बिजली क्यों नहीं मुहैया कराई गई और गरीबों के लिए शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं को क्यों ‘‘मुफ्त की सौगात'' करार दिया जा रहा है। TRS सूत्रों ने इससे पहले बताया था कि राव राष्ट्रीय पार्टी शुरू करने के साथ ही राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News