तेलंगाना के CM केसीआर बोले- कोरोना के खिलाफ हमारा हथियार है लॉकडाउन, सरकार इसे और बढ़ाए

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 09:18 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। अब तक 4,281 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। 111 लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्र की मोदी सरकार ने  कोरोना वायरस (Covid 19) के प्रकोप को रोकने के लिए देशभर में 25 मार्च से 21 दिन का लॉकडाउन किया हुआ है। इस बीच अब तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने इस लॉकडाउन का समर्थन किया है। साथ ही सरकार से इसे आगे बढ़ाने की मांग की है।

मुख्‍यमंत्री ने कहा, 'देश में कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लॉकडाउन हमारा एकमात्र हथियार है। हम ब्रिटेन से ऊपर नहीं हैं। मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि लॉकडाउन को और आगे बढ़ा दिया जाए।' तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा, 'मैं लॉकडाउन के समर्थन में हूं। इसे 15 अप्रैल से और आगे बढ़ा देना चाहिए। हम अर्थव्‍यवस्‍था को हुई क्षति की भरपाई तो कर सकते हैं लेकिन जिंदगियां वापस नहीं ला सकते।'

वहीं दूसरी ओर ऐसी खबरें आई थीं, जिनमें कहा गया था कि केसीआर ने तेलंगाना में लॉकडाउन को 3 जून तक बढ़ाने का आदेश दिया है। हालांकि मुख्‍यमंत्री कार्यालय ने इन खबरों का खंडन किया है। मुख्‍यमंत्री कार्यालय की ओर से साफ किया गया है कि के चंद्रशेखर राव ने 15 अप्रैल के बाद लॉकडाउन को 2 हफ्ते के लिए बढ़ाने के संबंध में सिर्फ सुझाव दिया है। उन्‍होंने ऐसा बीसीजी रिपोर्ट के हवाले से कहा। इस रिपोर्ट में सुझाव दिया गया है कि भारत में 3 जून तक लॉकडाउन फायदेमंद हो सकता है। इसके संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News