CAA के विरोध में आए तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR, कहा- विधानसभा में हो सकता है प्रस्ताव पारित

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 09:33 PM (IST)

हैदराबादः तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शनिवार को कहा कि राज्य विधानसभा कई अन्य राज्यों का अनुसरण करते हुए नये नागरिकता कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित कर सकती है।

राव ने कहा कि वह पहले ही दूसरे राज्यों के अपने कई समकक्षों से बात कर चुके हैं और वे सीएए का विरोध करने के लिए क्षेत्रीय दलों और मुख्यमंत्रियों का एक सम्मेलन बुला सकते हैं क्योंकि इससे देश का भविष्य प्रभावित हो सकता है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि टीआरएस अपनी नीति और प्रकृति से धर्मनिरपेक्ष है और इसीलिए इसने सीएए का विरोध किया था।

सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति ने पिछले महीने संसद में नागरिकता कानून में संशोधन के खिलाफ मतदान किया था। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने पहले ही कई मुख्यमंत्रियों और अन्य दलों के नेताओं से इस पर बात की है।''

राव ने कहा, “संभवतः अगले एक महीने के भीतर मैं पूर्ण रूप से सीएए का विरोध करने के लिए क्षेत्रीय दलों और मुख्यमंत्रियों का एक सम्मेलन बुला सकता हूं। इससे देश का भविष्य प्रभावित हो सकता है। यह 130 करोड़ लोगों वाले भारत के लिए अच्छा नहीं है।” केरल और पंजाब के बाद, राजस्थान शनिवार को सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला तीसरा राज्य बन गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News