श्रीनगर में ग्रेनेड विस्फोट में किशोर घायल, कुपवाड़ा में हथियार बरामद

punjabkesari.in Sunday, Jan 01, 2023 - 10:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क : जम्मू-कश्मीर के ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के पुराने शहर में रविवार शाम ग्रेनेड विस्फोट में एक किशोर घायल हो गया। ग्रेनेड हवाल इलाके में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की ओर फेंका गया, जो निशाना चूक गया। पुलिस के एक ट्वीट में कहा गया,‘‘एमके चौक के भीड़भाड़ वाले इलाके में सीआरपीएफ के एक वाहन पर ग्रेनेड फेंकने का प्रयास किया गया था, जिसका निशाना चूक गया और एक स्थानीय किशोर को लगने से मामूली चोट आई।'' उन्होंने कहा कि अपराधी को पकड़ने के लिए क्षेत्र में तलाश अभियान शुरू किया गया है।

इस बीच, जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और नशीला पदार्थ बरामद किया है। पुलिस ने हथियारों और गोला-बारूद की बरामदगी को बलों के लिए एक बड़ी सफलता बतायी। पुलिस ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस और सेना ने संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। सूचना थी कि करनाह कुपवाड़ा के चटकडी इलाके में दो लोगों द्वारा हथियारों, गोला-बारूद और नशीले पदार्थों की भारी खेप की तस्करी की जा रही है।

पुलिस बयान में कहा गया,‘‘तलाशी अभियान के दौरान चटकदी निवासी अजीज-उ-रहमान के पुत्र उमर अजीज को गिरफ्तार किया गया। लगातार पूछताछ करने पर, उमर ने अपने और अपने अन्य सहयोगियों द्वारा हथियार, गोला-बारूद और नशीले पदार्थों की खेप प्राप्त करने के बारे में कबूल किया।'' बयान में कहा गया,‘‘उमर के खुलासे पर, एक विस्तृत तलाशी ली गई और गारंगनाडर् चटकदी के पास से नशीले पदार्थों और हथियारों और गोला-बारूद की एक बड़ी खेप बरामद की गई।

बरामद किए गए सामानों में पांच पिस्तौल, 10 मैगजीन, 77 पिस्टल की गोलियां, एक पिस्टल क्लीनिंग रॉड, एक पिस्टल यूजर मैनुअल गाइड, चार हैंड ग्रेनेड और हेरोइन जैसे नशीले पदार्थ के 10 पैकेट शामिल हैं, जिनका वजन 9,450 किलोग्राम है, बरामद की गयी।'' पुलिस ने कहा कि इनपुट्स के मुताबिक, यह खेप लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) की शाखा द रेजिस्टेंस फ्रंट के लिए थी। पुलिस ने कहा कि एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News