Corporate tax में कटौती ‘ऐतिहासिक कदम', मेक इन इंडिया में आएगा उछाल: PM मोदी

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 03:27 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कॉर्पोरेट कर की दरें कम किए जाने को ‘‘ऐतिहासिक कदम'' करार देते हुए कहा कि इससे ‘मेक इन इंडिया' में बड़ा उछाल आने के साथ ही निवेश भी आकर्षित होगा, निजी क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी एवं रोजगार के अवसर सृजित होंगे। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा ति पिछले कुछ सप्ताहों में जो घोषणाएं हुई हैं वह प्रदर्शित करती हैं कि हमारी सरकार भारत को कारोबार के लिहाज से बेहतर स्थान बनाने, समाज के सभी वर्गों के लिए अवसर बेहतर बनाने तथा भारत को 5000 अरब डालर की अर्थव्यवस्था बनाकर समृद्धि बढ़ाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने कहा कि कॉर्पोरेट कर में कटौती का कदम ऐतिहासिक है। इससे मेक इन इंडिया' में बड़ा उछाल आएगा, दुनिया भर से निवेश आकर्षित होगा, निजी क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी एवं रोजगार के अधिक अवसर सृजित होंगे। इसके परिणामस्वरूप 130 करोड़ भारतीयों के लिए बेहतर परिणाम आएंगे। गौरतलब है कि सरकार ने आर्थिक वृद्धि दर को गति देने के लिए बड़ी घोषणा करते हुए शुक्रवार को कॉर्पोरेट कर की प्रभावी दर घटा दी।

PunjabKesari

अब घरेलू कंपनियों के लिए सभी अधिशेषों और उपकर समेत कॉरपोरेट कर की प्रभावी दर 25.17 प्रतिशत होगी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि नई दर इस वित्त वर्ष के एक अप्रैल से प्रभावी होगी। उन्होंने कहा कि दर कम करने तथा अन्य घोषणाओं से राजस्व में सालाना 1.45 लाख करोड़ रुपए की कमी का अनुमान है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News