सच्चे समाज सेवक बने गुजरात के तनुज पटेल, कोरोना काल में 4 लाख से ज्यादा लोगों का भर चुके हैं पेट

punjabkesari.in Wednesday, Sep 30, 2020 - 07:02 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस जैसी महामारी में गरीब वर्ग के लोगों का जीवन मुश्किल में पड़ा है। रोजगार ना मिल पाने के कारण कईयों को घर चलाने में मुश्किल हो रही है। ऐसे में कुछ हस्तियां असहाय लोगों की सहायता करने के लिए आगे आ रही हैं। वहीं गुजरात के तनुज पटेल भी इस महामारी के बीच पीड़ित लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। वह में लोगों की मदद करके उनके लिए मसीहा साबित हुए हैं। एक ऐसे ही व्यक्ति हैं तनुज पटेल, जो लॉकडाउन की परिस्थिति में भी दिन-रात भारत को स्वस्थ और सुरक्षित रखने के लिए लोगों को भोजन उपलब्ध करा रहे हैं। तनुज पटेल और उसकी टीम द्वारा अब तक 4 लाख से ज्यादा जरूरतमंद परिवारों को भोजन की सेवा दी गई है।

बता दें कि गुजरात के आनंद के निवासी तनुज पटेल मल्टीस्पेश्यालिटी अस्पताल के उद्घाटल कार्य हेतु अमेरिका से भारत अपने मूल देश आए थे, लेकिन दुनियाभर में कोरोना वायर महामारी के चलते पूरे भारत में लॉकडाउन जैसी गंभीर स्थिति होने की वजह से उन्होंने अपने परिवार में वापस जाने के बजाए अपने वतन में ही रह कर जरूरतमंद लोगों की सेवा करने का फैसला किया। वह अपनी मातृभूमि में रहकर जरूरतमंद लोगों की सेवा कर मानवता के धर्म का पालन कर रहे थे। तनुज पटेल का कहना है इस तरह की मुश्किल स्थिति में मैं अपने देश के हर वर्ग के भाई बहनों को भूखा पेट नहीं सोने दूंगा और जब तक यह महामारी चलती रहेगी, तब तक मैं मानव सेवा में लगा रहूंगा।

तुनज पटेल और उनकी टीम के द्वारा लॉकडाउन के समय में अब तक चार लाख से ज्यादा जरूरतमंद लोगों को भोजन की सुविधा दी जा चुकी है। इसके अलावा तीस हजार से ज्यादा शाकभाजी और फ्रूट की किट भी उन्होंने जरूरतमंदों को दी है। साथ ही लॉकडाउन के दौरान गुजरात से अपने राज्य वापस लौट रहे 17 हजार से ज्यादा श्रमिक यात्री को गांव जाने की व्यवस्था व मुसाफरी के दौरान खाने-पीने का आयोजन किया था। उन्होंने पांच लाख से ज्यादा कॉटन मास्क का वितरण किया है। उनकी टीम द्वारा आनंद में कोरोना केयर सेंटर में कोरोना ग्रस्त मरीज को सुबह और शाम का भोजन प्रदान किया जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News