तमिलनाडु नगर निकाय चुनावः DMK ने किया सूपड़ा-साफ, AIADMK और बीजेपी को मिलीं इतनी सीट

punjabkesari.in Tuesday, Feb 22, 2022 - 06:19 PM (IST)

नेशनल डेस्कः द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) मंगलवार को तमिलनाडु नगर निकाय चुनाव की मतगणना के दौरान अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी का सूपड़ा साफ करने की ओर बढ़ रही है। पार्टी ने राज्य के पश्चिमी क्षेत्र को अन्नाद्रमुक से छीन लिया है, जिसे विपक्षी दल का गढ़ माना जाता था।

राज्य में एक और शानदार चुनावी जीत से उत्साहित द्रमुक समर्थकों ने पटाखे जलाकर और मिठाई बांट कर पूरे राज्य में जीत का जश्न मनाया तथा पार्टी प्रमुख एम.के. स्टालिन के नेतृत्व की सराहना की। नगर निकाय चुनाव की मतगणना के नतीजों और उपलब्ध रूझान के मुताबिक, लंबे समय से अन्नाद्रमुक के गढ़ रहे पश्चिमी तमिलनाडु क्षेत्र में द्रमुक ने करीब 75 प्रतिशत से अधिक सीट जीत ली है।

द्रमुक ने तोंडामुतुर नगर पंचायत भी जीत ली है, जो अन्नाद्रमुक के पूर्व मंत्री एस पी वेलुमणि का गृह क्षेत्र है। मुख्यमंत्री स्टालिन ने कहा कि नगर निकाय चुनावों में द्रमुक की जीत से यह प्रदर्शित होता है कि लोगों का उनकी पार्टी की सरकार पर भरोसा है। तमिलनाडु राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार, निकायों में कुल 1,374 वार्ड में , द्रमुक ने अब तक 425 सीट और मुख्य विपक्षी दल अन्नाद्रमुक ने 75 सीट पर जीत दर्ज की है।

नगर पालिकाओं में कुल वार्ड 3,843 हैं जिनमें, द्रमुक ने अब तक 1,832 और अन्नाद्रमुक ने 494 सीट पर जीत दर्ज की है। नगर पंचायतों में, 7,261 सीट में द्रमुक 4,261 सीट जीत कर विजेता बन कर उभरी है, जबकि अन्नाद्रमुक ने 1,178 नगर पंचायत सीट पर जीत हासिल की है। निकाय चुनाव के लिए 19 फरवरी को मतदान हुआ था। राज्य में 200 से अधिक केन्द्रों पर सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News