अंतिम संस्कार के समय ब्रिगेडियर लिड्डर के ताबूत को चूमकर फफक कर रोई पत्नी, बेटी ने दी मुखाग्नि

punjabkesari.in Friday, Dec 10, 2021 - 11:59 AM (IST)

नई  दिल्ली:  तमिलनाडु के कुन्‍नूर में खराब मौसम की ही वजह से हेलिकॉप्टर क्रैश में जान गंवाने वाले CDS बिपिन रावत समेत  सभी 13 लोगों को आज अंतिम विदाई दी गई। इन सभी का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

वहीं इस बीच आज दिल्ली कैंट के बरार स्क्वायर में ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर को अंतिम विदाई दी गई। जिसके बाद बरार स्क्वायर श्मशान घाट में ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर का अंतिम संस्कार कर दिया गया है, इससे पहले ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर की पत्नी और बेटी ने भी उन्हें बरार स्क्वायर में जाकर श्रद्धांजलि दी।

PunjabKesari

अंतिम संस्कार के समय लिड्डर की पत्नी बार-बार उनके ताबूत को चूमकर रोती रहीं जिसे देख वहां मौजूद हरकोई अपने आंसू नहीं रोक पाया। इसके बाद लिड्डर की बेटी ने अपने बहादुर पिता को मुखाग्नि दी। 

बता दें कि एलएस लिड्डर ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत के रक्षा सहायक के रूप में त्रि-सेवा सुधारों पर बड़े पैमाने पर काम किया था। दूसरी पीढ़ी के सेना अधिकारी ब्रिगेडियर लिडर ने जम्मू और कश्मीर में आतंकवाद-रोधी अभियानों में बड़े पैमाने पर काम किया और चीन के साथ भारत की सीमाओं पर एक ब्रिगेड की कमान संभाली थी।

PunjabKesari

सेना में उन्हें जल्द ही मेजर जनरल के रूप में पदोन्नत किया जाना था और एक साल से अधिक समय तक जनरल रावत की टीम में एक प्रमुख सदस्य के रूप में सेवा करने के बाद अपनी अगली पोस्टिंग की तैयारी कर रहे थे। वहीं आज जनरल रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का पार्थिक शरीर दिल्ली स्थित उनके आवास 3, कामराज मार्ग पर सुबह 11 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक आम लोगों के दर्शन के लिए रखा जाएगा। वहीं शाम चार बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि इस हादसे में CDS जनरल बिपिन रावत और मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एल एस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, विंग कमांडर पीएस चौहान, स्क्वाड्रन लीडर के सिंह, जेडब्ल्यूओ दास, जेडब्ल्यूओ प्रदीप ए, हवलदार सतपाल, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार और लांस नायक साई तेजा ने जान गंवाई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News