पूर्व सीएम पलानीस्वामी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, ऑक्सीजन-वैक्सीन की आपूर्ति बढ़ाने की मांग

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 08:20 PM (IST)

नेशनल डेस्कः अखिल भारतीय अन्नाद्रमुक के सह संयोजक तथा तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष के नेता ई. के. पलानीस्वामी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य में कोरोना वायरस (कोविड-19) की स्थिति के मद्देनजर ऑक्सीजन, रेमडेसिविर तथा वैक्सीन की खुराकों की आपूर्ति बढ़ाने की मांग की।

पलानीस्वामी ने मोदी को लिखे पत्र की प्रति यहां मीडिया में जारी करते हुए कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में पूरे तमिलनाडु में बड़े पैमाने पर लोग प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि आधिकारिक रिपोटर् के मुताबिक राज्य में प्रतिदिन 32,000 लोग इस संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं तथा यह संख्या दिन-ब-दिन बढ़ रही है।

पलानीस्वामी ने कहा, ‘‘ राज्य सरकार ने हालांकि कोरोना संक्रमण की बढ़ती संख्या के कारण लोगों की आवाजाही के लिए प्रतिबंध करने के लिए लॉकडाउन लागू किया है, लेकिन अभी भी बिस्तरों, ऑक्सीजन सपोटर् बिस्तरों की भारी मांग है और सरकारी तथा निजी अस्पतालों में गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) बिस्तरों की भारी मांग है।''

पलानीस्वामी ने कहा कि राज्य भर में विभिन्न अस्पतालों में मरीज दाखिले के लिए कतार में लगे हैं। इसलिए राज्य की स्थिति को देखते हुए श्री मोदी को तमिलनाडु के लिए ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन तथा आवंटित किये गये वैक्सीन का कोटा बढ़ाना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News