काबुल के गुरुद्वारे में दूसरी बार हथियारों सहित घुसे तालिबान लड़ाके, मचाया आंतक

punjabkesari.in Saturday, Oct 16, 2021 - 05:42 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  तालिबान के लड़ाके पिछले 10 दिनों में दूसरी बार काबुल स्थित दशमेश पिता श्री गुरु गोबिंद सिंह करता परवन गुरुद्वारे में हथियारों के साथ घुस गए व आंतक मचाया। स्थानीय सिख लोगों ने बताया है कि शुक्रवार को हथियारों के साथ लड़ाके गुरुद्वारा में घुसे और फिर तलाशी ली व  लोगों को डराया-धमकाया। इससे पहले भी तालिबान के लड़ाकों ने गुरुद्वारा में प्रवेश कर तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया था।

 

सिख समुदाय के सदस्य के अनुसार तालिबान लड़ाके गुरुद्वारा में घुसे। उन्होंने गुरुद्वारा की तलाशी शुरू की और दावा किया कि हमने राइफल और हथियार छिपाए हुए हैं। उन्होंने हमारे सांसद नरिंदर सिंह खालसा के कार्यालय की भी तलाशी ली, जो इस समय भारत में हैं। उसने कहा कि हमारे गुरुद्वारे के अध्यक्ष और समुदाय के नेताओं ने हस्तक्षेप किया।  उन्होंने तालिबान के वरिष्ठ अधिकारियों को फोन करके बताया कि यहां क्या हो रहा है।  मस्जिदों में हुए बम धमाकों से सैकड़ों शिया मुसलमानों की मौत हुई है, जिससे हिंदू और सिख बहुत डरे हुए हैं। 

 

इससे पहले 5 अक्टूबर को हथियारबंद तालिबानी लड़ाकों ने गुरुद्वारे के अंदर घुसकर परिसर में तोड़फोड़ की थी। उन्होंने सीसीटीवी कैमरों को भी तोड़ दिया था और गुरुद्वारे के सुरक्षा गार्डों को डराया धमकाया।  इंडियन वर्ल्ड फोरम के अध्यक्ष पुनीत सिंह चंडोक ने एक बयान में कहा, ‘मुझे काबुल में मुसीबत में फंसे सिख समुदाय के फोन आ रहे हैं।  आज दोपहर करीब 2 बजे अफगानिस्तान के इस्लामिक अमीरात की विशेष इकाई से होने का दावा करने वाले भारी हथियारों से लैस अधिकारी जबरन काबुल स्थित गुरुद्वारा दशमेश पिता करते परवान में घुस गए। उन्होंने गुरुद्वारे के अंदर मौजूद समुदाय के लोगों को धमकाया और पवित्र स्थान की पवित्रता को भंग किया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News