राहुल ने घुटने की तकलीफ को हल्के में लेते हुए कहा, ‘‘कोई मुझे मुश्किलों से बाहर निकाल रहा है''''

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2022 - 11:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल में अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा' का समापन करने के बाद कहा कि वह यात्रा के दौरान अपने घुटने में तकलीफ महसूस कर रहे थे, लेकिन जब आम लोग उनसे मिलकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते थे तो उनका ध्यान दर्द से हट जाता था। केरल के मलप्पुरम जिले के वांडूर में बुधवार को कांग्रेस नेताओं से बातचीत के दौरान राहुल ने यह खुलासा किया।

इस बातचीत का वीडियो केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से बृहस्पतिवार को जारी किया गया। राज्य के नेताओं साथ केरल में अपने यात्रा अनुभव को साझा करते हुए राहुल ने कहा, ‘‘ जब मैं चल रहा था तब मेरे घुटने में कुछ तकलीफ थी। इस दौरान कई बार मुझे काफी दर्द भी हुआ। लेकिन मैंने पाया कि जब भी मुझे यह समस्या होती, तो कोई आता और कुछ करने को कहता या मुझे समस्या दूर करने के लिए कुछ बताता।''

22 दिन की यात्रा के बाद केरल से आगे बढ़ गए राहुल ने कहा कि सबसे कठिन समय में कोई आता और उनकी मदद कर देता। राहुल ने कहा कि बुधवार को उनके लिए वाकई कठिन समय था, लेकिन अचानक एक लड़की उनके पास आई और एक पत्र दिया जिसमें लिखा था, ‘‘कठिनाई के बाद आराम है।'' उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए अचानक मैं कठिनाई, कठिनाई, कठिनाई के बारे में सोचने लगा था, उसने मुझे पत्र दिया और इसमें यह लिखा था कि कठिनाई दूर होने के लिए ही है।

मैंने हमेशा पाया कि हर समय जब मुझे समस्या होती, तो कोई जनता या कांग्रेस नेताओं के बीच से आता और मुझे मुश्किलों से निकाल लेता।'' वयनाड से सांसद राहुल के मुताबिक केरल में महिलाएं असुरक्षित नहीं हैं और उनमें काफी आत्मविश्वास है, जिनकी समाज में काफी सशक्त भूमिका है। कुल 3570 किलोमीटर की 150 दिन लंबी पैदल यात्रा तमिलनाडु में कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू की गई, जो जम्मू-कश्मीर में समाप्त होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News

Recommended News