तबलीगी जमात : पुलिस ने 9 देशों के 69 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 11:38 PM (IST)

नई दिल्लीः पुलिस ने यहां तबलीगी जामात के कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर नौ देशों के 69 लोगों खिलाफ मंगलवार को दिल्ली की अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया। एक वकील ने बताया कि इन विदेशी नागरिकों पर वीजा नियमों का उल्लंघन कर अवैध रूप से धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने, कोविड-19 के मद्देनजर सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के आरोप हैं। उन्होंने बताया कि तीन आरोपपत्र कड़कड़डूमा जिला अदालत में और तीन आरोप पत्र तीस हजारी जिला अदालत में दाखिल किया गया। 

उल्लेखनीय है कि जिन विदेशियों को इन छह मामलों में आरोपी बनाया गया है, उन्हें इससे पहले मुकदमे की प्रक्रिया पूरी होने पर उनके देश वापस भेजे जाने का अदालत ने आदेश सुनाया था। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा द्वारा अब तक दाखिल आरोप पत्रों में 955 विदेशियों को आरोपी बनाया गया है। 

कुछ विदेशी आरोपियों की वकील अशीमा मंडला ने बताया कि मंगलवार को जो आरोप पत्र दाखिल किए गए हैं, उनसे संबंधित मामले सीलमपुर, सदर बाजार, बाड़ा हिंदू राव, सराय रोहिल और दयालपुर पुलिस थाने में दर्ज हैं। तबलीगी जमात के सदस्यों के वकील ने बताया कि करीब 70 विदेशी नागरिक अदालती आदेश के बावजूद अपने देश नहीं लौट पाए हैं क्योंकि सात और प्राथमिकी उनके खिलाफ दर्ज है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News