विदेश से दिल्ली लौटे 17 यात्रियों में मिले कोरोना वायरस के लक्षण, अस्पताल में भर्ती

punjabkesari.in Saturday, Feb 15, 2020 - 05:37 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: हवाई अड्डे पर संक्रमण की जांच शुरू होने से पहले जो यात्री चीन और कोरोना वायरस से प्रभावित अन्य देशों से बड़ी संख्या में मध्य जनवरी में दिल्ली आए थे उनमें से 17 लोगों में संक्रमण के लक्षण पाए जाने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

PunjabKesari

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने ऐसे कई यात्रियों की पहचान की है। विभाग द्वारा जारी डेटा के अनुसार दिल्ली हवाई अड्डे के अधिकारियों द्वारा सूचना दिए जाने के बाद 13 फरवरी तक ऐसे 5,700 यात्रियों से संपर्क किया जा चुका है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 4,707 यात्रियों में लक्षण नहीं पाए गए हैं और उन्हें घर में पृथक रहने की सलाह दी गई है। सत्रह रोगियों में लक्षण देखे गए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी के अनुसार 817 यात्रियों का पता नहीं चल सका है। 

PunjabKesari

अधिकारी ने कहा कि जिसे भी जुकाम जैसे लक्षण दिखाई दें उन्हें तुरंत ही नजदीकी नियंत्रण कक्ष से संपर्क करना चाहिए। उन यात्रियों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है जो 15 जनवरी से पहले दिल्ली से चीन या अन्य देशों की यात्रा पर गए थे और हवाई अड्डों पर जांच प्रक्रिया शुरू होने से पहले दिल्ली वापस आ गए थे। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News