गोवा में 23 से 25 मार्च के बीच होगा भाजपा की नयी सरकार का शपथ ग्रहण, पीएम मोदी कर सकते है शिरकत

punjabkesari.in Sunday, Mar 20, 2022 - 04:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गोवा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नयी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 23 से 25 मार्च के बीच होने की संभावना है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। गोवा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भाजपा के पर्यवेक्षक सोमवार को राज्य में पहुंचेंगे, जिसके बाद शपथ ग्रहण समारोह की तारीख को अंतिम रूप दिया जाएगा। भाजपा राज्य की 40 विधानसभा सीट में से 20 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है।

भाजपा को महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के दो और तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल है। हालांकि, भाजपा ने अगली सरकार बनाने का दावा अभी पेश नहीं किया है। सावंत और पार्टी की गोवा इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेट तानावडे सहित भाजपा नेताओं ने रविवार को पणजी में पार्टी कार्यालय में एक बैठक की। बैठक के बाद संवाददाताओं से तानावडे ने कहा कि नयी सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख की घोषणा पार्टी पर्यवेक्षकों के यहां पहुंचने और गोवा में भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद की जाएगी। तानावडे ने कहा, ‘‘नयी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 23 से 25 मार्च के बीच होने की संभावना है।'' साथ ही, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई बम्बोलिम में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित होने वाले एक समारोह में नए मुख्यमंत्री को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। एक सवाल के जवाब में तानावडे ने कहा कि नए मुख्यमंत्री की घोषणा पार्टी विधायकों के साथ बैठक करने के बाद केंद्रीय नेतृत्व करेगा। उन्होंने कहा कि गोवा में नयी सरकार के गठन को रोक दिया गया है, क्योंकि इसे अन्य राज्यों के साथ किया जाना है, जहां भाजपा ने अपनी सत्ता बरकरार रखी है। सावंत और उनकी पार्टी के सहयोगी विश्वजीत राणे ने शनिवार शाम को नयी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी, जहां पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और महासचिव बी एल संतोष भी मौजूद थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News