निलंबित सांसदों ने पूरी रात शाही-ठाठ बाठ से दिया धरना!  सुबह ब्रेकफास्ट में इडली-सांभर तो लंच औऱ डिनर में मिला पनीर और चिकन तंदूरी

punjabkesari.in Thursday, Jul 28, 2022 - 09:46 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस सांसदों ने महंगाई, कई खाद्य वस्तुओं को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के दायरे में लिए जाने का विरोध और अपने चार लोकसभा सदस्यों का निलंबन रद्द करने की मांग करते हुए बुधवार को संसद भवन परिसर में धरना दिया। वहीं इस बीच राज्यसभा से निलंबित सांसदों ने 50 घंटे के अपने विरोध पर हैं। संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास खुले आकाश के नीचे उन्होंने रात गुजारी।    

बता दें कि सोमवार एवं मंगलवार को निलंबित हुए 20 सांसदों में 7 सांसद टीएमसी के, 6 डीएमके के, 3 टीआरएस के, 2 माकपा के और भाकपा एवं आप का 1-1 सांसद शामिल हैं।  राज्यसभा में हंगामा करने पर इन सांसदों को पूरे सप्ताह के लिए निलंबित किया गया है। 
 

वहीं, इन निलंबित सांसदों का एक वीडियो भी सामने आया है। बुधवार रात को सोने की तैयारी कर रहे सांसदों का एक वीडियो सामने आया है जिसे टीएमसी के नेता डेरेक ओ ब्रायन शेयर किया। उन्होंने संसदीय कार्य मंत्री की खुली आसमान में न सोने की सलाह पर कहा 'मंत्री, हम अच्छे हैं। आप अपने घर में सोएं। एक रिपोर्ट के मुताबिक विपक्ष दलों ने इन निलंबित सांसदों के लिए इडली सांबर, चिकन तंदूरी, गाजर का हलवा और फलों की व्यवस्था की।  बता दें कि गुरुवार को सांसदों के ब्रेकफास्ट डीएमके की ओर से दिया जाएगा और टीआरएस ने लंच और आप की ओर से डिनर की व्यवस्था की जाएगी। 

 

वहीं बुधवार को डीएमके सांसद तिरूची सिवा ने  निलंबित सांसदों के ब्रेकफास्ट के लिए इडली-सांभर की व्यवस्था की। दोपहर डीएमके की ही तरफ से चावल और दही मंगाया गया। रात के मेन्यू में रोटी, दाल, पनीर और चिकन तंदूरी था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News