सुषमा स्वराज के अधूरे वादे को बेटी ने किया पूरा, हरीश साल्वे को मिल गई 1 रुपये फीस

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2019 - 11:26 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज की दमदार आवाज आज भी लोगों के जहन में है। वह सादगी, स्नेहपूर्ण व्यवहार और अपना हर वादा निभाने के लिए हमेशा याद की जाएंगी। निधन के कुछ घंटे पहले भी उन्होंने वकील हरीश साल्वे से एक वादा किया था जिसे उनकी बेटी बांसुरी स्वराज ने पूरा कर दिया है। 

PunjabKesari

दरअसल अस्पताल में भर्ती होने से पहले सुषमा स्वराज ने कुलभूषण जाधव मामले में भारतीय वकील से बात की थी। वह चाहती थीं कि साल्वे इंटरनेशनल कोर्ट में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए अपनी एक रुपए की फीस लेने के लिए उनके यहां आएं। हालांकि इससे पहले ही सुषमा का निधन हो गया। 

PunjabKesari

सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने एक ट्वीट कर लिखा कि- बांसुरी ने आपकी अंतिम इच्छा पूरी कर दी है, कुलभूषण जाधव केस की फीस का जो सिक्का आप छोड़ गई थीं, उसने हरीश साल्वे जी को दे दिया है। पूर्व विदेश मंत्री के निधन के ​बाद साल्वे ने बताया था कि निधन से कुछ देर पहले ही उन्होंने सुषमा स्वराज से बात की थी। उन्होंने कहा था कि आओ और मुझसे मिलो, जो केस आपने जीता उसके लिए मुझे आपको आपका एक रुपया देना है। उन्होंने कहा कि था कि कल 6 बजे आना लेकिन इससे पहले ही वह दुनिया को अलविदा बोल गई। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि कुलभूषण जाधव मामले में भारत का पक्ष रखने के लिए हरीश साल्वे ने सिर्फ एक रुपये की फीस ली थी। वहीं पाकिस्तानी पक्ष के वकील ने करीब 20 करोड़ रुपये लिए थे। सुषमा ने 15 मई, 2017 को खुद ट्वीट कर बताया था कि इस केस के लिए हरीश साल्वे केवल 1 रुपया फीस के रूप में ले रहे हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News