सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील ने लगाया मुंबई पुलिस पर बड़ा आरोप

punjabkesari.in Saturday, Sep 05, 2020 - 05:26 PM (IST)

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील विकास सिंह ने शनिवार को कहा कि दिवंगत अभिनेता के कानूनी उत्तराधिकारी की सहमति के बगैर डॉक्टर उनसे जुड़ी कोई भी संवेदनशील जानकारी साझा नहीं कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यदि कोई डॉक्टर यह दावा करता है कि उसने सुशांत का इलाज किया था तो उसे दिवंगत अभिनेता की मेडिकल हिस्ट्री के बारे में पहले परिवार के साथ चर्चा करनी होगी। 

सिंह ने संवाददाताओं से कहा, मैंने यह परेशान करने वाली एक प्रवृत्ति देखी है कि सुशांत के तथाकथित डॉक्टर न्यूज चैनलों पर उनके मानसिक स्वास्थ्य के बारे में चर्चा कर रहे हैं।  उन्होंने कहा, एमसीआई (मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया) पेशेवर नियमों के मुताबिक, कोई भी चिकित्सक अपने मरीज से जुड़ी संवेदनशील जानकारी साझा नहीं कर सकता। चूंकि अब सुशांत नहीं रहे, इसलिए यह अब सिर्फ उनके कानूनी उत्तराधिकारी, जो कि उनके पिता हैं, की अनुमति से की जा सकती है।

वकील ने कुछ लोगों के इस दावे को भी खारिज कर दिया कि सुशांत की मां की मानसिक स्थिति सही नहीं थी। उन्होंने स्पष्ट किया कि उनकी मौत मस्तिष्क में रक्तस्राव होने के चलते हुई थी। वहीं दूसरी ओर सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील विकास सिंह ने मुंबई पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है। विकास सिंह ने मुंबई पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस इस मामले के सच को छुपाने की कोशिश में लगी हुई थी, लेकिन सीबीआई मामले की निष्पक्ष जांच कर रही है।  

सुशांत की मौत मामले में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा की मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा गिरफ्तारी के मुद्दे पर सिंह ने कहा कि कुछ ऐसी बहुत बड़ी बात है जो मुंबई पुलिस छिपाना चाहती है तथा सीबीआई जांच आगे बढऩे पर तस्वीर साफ होगी। एनसीबी ने सुशांत की मौत के मामले में मादक पदार्थ से जुड़े पहलू की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को शौविक और मिरांडा को गिरफ्तार किया थ्ज्ञा। सुशांत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत अवस्था में पाये गये थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News